ट्रेन में बच्चे को स्तनपान कराने पर महिला को परिवार समेत उतारा

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

पुणे। छोटे बच्चे को लेकर सफर करना आसान नहीं होता है। ट्रेन के सफर के दौरान छोटे बच्चों को लेकर काफी परेशानियां होती है। ऐसी की परेशानी पुणे की रहने वाली स्वपना कुलकर्णी और उसके परिवार को झेलना पड़ा।

 Woman Breastfeeding Her Son Harassed, Asked To Get Down From train, reason will shocked you

छोटे बच्चे के साथ सफर के दौरान उसे स्तनपान कराने की वजह से उन्हें ट्रेन से उतार दिया गया। पुणे मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक 32 साल की स्वपना कुलकर्णी अपने पति अमित और अपनी छोटी बच्ची के साथ पुणे से मुंबई जा रही थी। स्वपना ने देक्कन रानी एक्सप्रेस में एसी चेयर कार में टिकट ले रखी थी।

ट्रेन में काफी भीड़ थी। बच्ची को भूख लगी तो स्वपना बच्ची को दूध पिलाने के लिए बगल की बोगी में चली गई। वो बोगी पास पैसेंजर्स के लिए थी। रविवार की वजह से वहां भीड़ कम थी, इसलि उन्होंने सोचा कि वहां बच्ची को आराम से दूध पिला सकती है। वो वहां जैसी ही बच्ची को स्तनपान कराने के लिए बैठी तुरंत वहां एक बुजुर्ग शख्स आ गए और उन्होंने अपना पास दिखाते हुए उन्हें वहां से उठ जाने को कहा।

स्वपना ने उनसे अनुरोध किया कि बच्ची को स्तनपान कराने तक उन्हें बैठने दे, लेकिन उन्होंने फौरन टीटीई को वहां बुलाकर उन्हें वहां से उठ जाने के लिए विवश कर दिया। टीटीई ने भी उनकी मदद नहीं की और वहां से उन्हें जाने को कहने लगा। जब वो अपनी सीट पर बच्ची को स्तनपान कराने लगी को सहयात्रियों ने ये कहकर आपत्ति जताई कि उनके द्वारा बच्ची को स्तनपान कराने से उन्हें परेशानी हो रही है इसलिए वो ट्रेन से उतर जाए। स्वपना ने अपने फेसबुक पेज पर अपने इस तकलीफ और अप ने इस दर्द के बारे में लिखा है। उन्होंने समाज की मानसिकता पर सवाल खड़ा किया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
32-year-old Swapna Kulkarni Ajgaonkar and her husband when the couple along with their infant were asked by co-passengers on Deccan Queen to get off the bogie as the sight of a mother breastfeeding an infant "was disturbing" to them.
Please Wait while comments are loading...