• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Video: आखिरकार पकड़ा गया दुनिया का सबसे बड़ा सांप, ऐसे करता था अपना शिकार, बुलानी पड़ी क्रेन

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 21 अक्‍टूबर। दुनिया भर में सांप की अनेकों प्रजातियां पाई जाती है। सांप छोटा हो या बड़ा, जहरीला हो या नहीं, उसको देखकर हर किसी की हालत खराब हो जाती है। वहीं अगर ऐसा लंबा चौड़ा सांप दिख जाए तो हर कोई दूर भाग खड़ा होता है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसको देखकर हर कोई हैरान हो रहा है वीडियो में ऐसा सांप नजर आ रहा है जिसे दुनिया का सबसे बड़ा सांप बताया जा रहा है। ये लोगों को जिस तरह से अपना शिकार बनाता था जिसे सुनकर आप के रोंगटे खड़े हो जाएंगे।

जानिए कहां पकड़ा गया है ये विशालकाय खतरनाक सांप

जानिए कहां पकड़ा गया है ये विशालकाय खतरनाक सांप

वायरल वीडियो में दिख रहे सांप को दुनिया का सबसे बड़ा सांप भी कहा जा रहा है। यह सांप कैरेबियाई देश डोमिनिका में मिला है। इस सांप की लंबाई और वजन इतना अधिक है कि इसे इंसान को पकड़ पाना मुश्किल था इसलिए इसे पकड़ने के लिए क्रेन को बुलाना पड़ा।

गोताखोर को समुद्र में मिली 900 साल पुरानी ऐसी नायाब चीज, ऐतिहासिक खजाना देख पुरातत्व विभाग हैरानगोताखोर को समुद्र में मिली 900 साल पुरानी ऐसी नायाब चीज, ऐतिहासिक खजाना देख पुरातत्व विभाग हैरान

जानें कितनी है लंबाई

जानें कितनी है लंबाई

द सन' की रिपोर्ट के अनुसार इस पकड़े गए सांप की लंबाई 10 फीट है और इसे झाडि़यों से निकालने के लिए क्रेन की मदद लेनी पड़ी। सांप इतना बड़ा और खतरनाक था कि क्रेन पर लड़कते ही ये बचने के लिए हरकते करने लगा जिसके कारण वहां मौजूद आस-पास के लोग और क्रेन ड्राइवर भी भयभीत थे। वीडियो फुटेज में, फिल्म कर रहे चकित आदमी को यह कहते हुए सुना जा सकता है: "मेरी माँ, क्या है ये ?

VIDEO: मौत के मुहाने से युवक को खींच लाए सिख, जान बचाने के लिए उतार दी पगड़ी, हो रही तारीफVIDEO: मौत के मुहाने से युवक को खींच लाए सिख, जान बचाने के लिए उतार दी पगड़ी, हो रही तारीफ

 ऐसे करता था अपना शिकार

ऐसे करता था अपना शिकार

यह सांप वर्षा वन में पाया गया है जहां बोआ कंस्ट्रिक्टर सांपों की प्रजाति पाई जाती है ये प्रताति बहुत ही खतरनाक होती है। इन वन्यजीवों के लिए 'द नेचर आइलैंड' करार दिया गया है। प्रजाति के सांप 13 फीट तक लंबे होते हैं। ये सांप इतना खतरनाक है कि पहले वे अपने शिकार को जकड़ लेता हैं और उसके अपने दांतों से काटता हैं।

इसकी लंबाई और चौड़ाई देख सब रह गए हैरान

इसकी लंबाई और चौड़ाई देख सब रह गए हैरान

मीडियो रिपोर्ट के अनुसार इस खबरनाक सांप को लोगों ने देखा तो वो हैरान रह गए क्‍योंकि उन्‍होंने इससे पहले इतना लंबा सांप नहीं देखा था। लोगों ने सांप को मांद से उठाने के लिए क्रेन बुलाई क्योंकि इसे उठाना इंसानों के बस से बाहर था। वीडियो में क्रेन में सांप को उठाते हुए देखा जा सकता है।

84 की उम्र में दादी मां ने उड़ाया प्‍लेन, Shocking वीडियो देख आप भी बोलेंगे 'एज इज जस्‍ट अ नंबर'84 की उम्र में दादी मां ने उड़ाया प्‍लेन, Shocking वीडियो देख आप भी बोलेंगे 'एज इज जस्‍ट अ नंबर'

MP में लुटेरे Monkey ने Auto सवार से छिने 1 Lakh, और फिर हवा में उड़ा डाले नोट | वनइंडिया हिंदी

वीडियो देख कर लोग दे रहे ये प्रतिक्रिया

चूंकि इसे वीडियो को पिछले हफ्ते सोशल मीडिया पर अपलोड किया गया था, इसलिए वीडियो को लाखों बार देखा जा चुका है। लोग जमकर प्रतिक्रिया दे रहे है। लोग इतने बड़े सांप को देखकर ये ही प्रतिक्रिया दे रहे हैं कि मैंने नहीं देखा इससे पहले इतना विशालकाय सांप।

Comments
English summary
Video: The world's largest snake was finally caught, used to hunt like this, crane had to be called
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X
Desktop Bottom Promotion