• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

स्‍कूल वाले नहीं कर पाते थे बच्‍ची के नाम का उच्‍चारण तो रख दिया नया नाम, जानिए क्‍या कहा मां ने

|

न्‍यूजीलैंड। नर्सरी स्‍कूल ने 5 साल की बच्‍ची का नाम सिर्फ इसलिए बदल दिया क्‍योंकि उसके नाम के उच्‍चारण करना उनके लिए कठिन हो रहा था। न्‍यूज डॉट कॉम डॉट एयू की रिपोर्ट के मुताबिक बच्‍ची की मां पेरिस को स्‍कूल का ये फैसला पसंद नहीं आया। स्‍कूल ने बच्‍ची का नाम रंगी रख दिया था। जानकारी के मुताबिक पेरिस ने बताया कि उनकी बेटी का नाम महिनारंगी टूएटू था।

स्‍कूल वाले नहीं कर पाते थे बच्‍ची के नाम का उच्‍चारण तो रख दिया नया नाम, जानिए क्‍या कहा मां ने

आपको बता दें माहिनारंगी तताऊ का पारंपरिक मतलब नगाती होता है जो न्‍यूजीलैंड खास प्रचलित है। द एनजेड हेराल्ड ने एक फेसबुक पोस्ट में लिखा है, "मुझे दुख है कि 2021 में, एटोरिया में, एक 5 वर्षीय लड़की ने अपने सुंदर नाम को खो दिया।

पेरिस ने कहा कि महिनारंगी का नाम स्‍कूल में अक्सर गलत तरीके से लिया जाता था जिसके चलते लोग उसका मजाब उड़ाते थे। उन्‍होंने कहा कि यह मजाक उन्‍हें "शर्मिंदा" करता था। पेरिस ने कहा कि उसके पूर्वजों को अक्सर इसी तरह के 'उत्पीड़न 'का सामना करना पड़ा था और उन्‍होंने अपनी बेटी के साथ ऐसा न होने देने का दृढ़ निश्चय किया। टूएटू ने एनजेड हेराल्ड को बताया, "मेरे पूर्वजों ने अपना मूल नाम पेरेप-पराना से बदलकर फिलिप्स कर दिया था।" "मैं अपनी बेटी के साथ कुछ ऐसा नहीं होने दूंगा।" उन्‍होंने बताया कि महिनारंगी के नाम का मतलब "आकाश में चंद्रमा" होता है।

Covid-19 vaccination: देखें महाराष्‍ट्र के उन सरकारी अस्‍पतालों की लिस्‍ट जहां लगेगा टीका

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
SHOCKING! School changes girl's name because it was ‘too hard to pronounce’
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X