India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Video: बच्चे को डूबते देख ढाल बनकर खड़ी हो गई 'मां', तेज बहाव के बीच दिखी गजब की पावर

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 25 जून। दुनिया में एक मां ही है जो बेटे को संकट में देख सबसे अधिक परेशान होती है। ये बात मनुष्य के साथ लगभग सभी जीवों पर लागू होती है। अगर यकीन नहीं तो वन विभाग के एक आधिकारी द्वारा शेयर किए गए वीडियो को देख सकते हैं। जिसमें पानी के तेज बहाव के बीच बह रहे अपने बच्चे को बचाने लिए हाथी ढाल बनकर खड़ी हो जाती है।

झुंड के पीछ पड़ गए बच्चे का साथ देती है मां

झुंड के पीछ पड़ गए बच्चे का साथ देती है मां

वीडियो में हाथियों के झुंड को एक धारा पार करते देखा जा सकता है। पानी की धारा के बीच से जब एक हाथी का बच्चा बाहर निकलने के प्रयास करता है तो वह तेज बहाव को झेल नहीं पाता। इस बीच हाथियों का झुंड निकल जाता है लेकिन उसकी मां उसके पीछे रहती है।

पानी के तेज बहाव के बीच ढाल बनी हाथी

पानी के तेज बहाव के बीच ढाल बनी हाथी

जब वो अपने बच्चे को पानी धारा में बहते देखती है तो तुरंत वो बहाव को कम करने के लिए धारा के सामने खड़ी हो जाती है और अपनी सूंड से पकड़कर उसे पानी से बाहर निकालती है।

वीडियो मां और बच्चे के प्यार का एक नमूना

वीडियो मां और बच्चे के प्यार का एक नमूना

पानी के तेज बहाव के बीच बह रहे अपने बच्चे को बचाने लिए हाथी ढाल बनकर खड़ी हो जाती है। एक वन अधिकारी के ट्वीटर हैंडल पर पोस्ट किया गया वीडियो बहुत कुछ कहता है। हालांकि इस वीडियो को पुष्टि नहीं की जा सकती लेकिन ये एक मां अपने बच्चे के लिए प्यार जीता जागता नमूना है।

वन अधिकारी ने शेयर किया वीडियो

वन अधिकारी ने शेयर किया वीडियो

हालांकि इस वीडियो की पुष्टि नहीं की सकती। लेकिन अपने बछड़े को डूबने से बचाने वाली एक हाथी का वीडियो मां और बच्चे के बीच उस प्रेम को दर्शाता है जिसे नापने के लिए कोई पैमान नहीं बना। ये वीडियो उत्तरी बंगाल के नागरकाटा के पास शूट किया गया। इसे आईएफएस अधिकारी परवीन कस्वां ने ट्विटर अकाउंट से साझा किया है।

रात में बात फिर गर्लफ्रेंड से मिलने के लिए 1500 KM का सफर, कोरोना के बहाने मिली बेवफाईरात में बात फिर गर्लफ्रेंड से मिलने के लिए 1500 KM का सफर, कोरोना के बहाने मिली बेवफाई

Comments
English summary
Seeing the elephant calf drowning mother showed amazing power
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X