• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

महिला के साथ सोते समय पालतू कुत्ते ने की अजीब हरकत, तीन दिनों तक अस्पताल में रहना पड़ा

|
Google Oneindia News

इंग्लैंड। पालतू जानवरों में कुत्ते इंसान का सबसे पुराने साथी हैं लेकिन एक महिला को कुत्ते से प्यार करना काफी अजीब अनुभव दे गया। महिला जब बिस्तर पर सो रही थी उस दौरान कुत्ते ने ऐसा कर दिया कि उसे तीन दिन तक अस्पताल में रहना पड़ गया।

कुत्ते ने कर दी वो हरकत जिसकी कल्पना भी न की

कुत्ते ने कर दी वो हरकत जिसकी कल्पना भी न की

अमांडा (51) को कुत्तों से बड़ा प्यार है। इंग्लैंड के ब्रिस्टल की रहने वाली अमांडा ने अपने घर पर एक कुत्ता पाल रखा है। अमांडा रोज अपने कुत्ते के साथ खेलती और उसे प्यार करती थी लेकिन एक दिन पालतू जानवर ने ऐसी हरकत कर दी जिसके बारे में उसने कभी सोचा भी नहीं था।

मुंह में कर दी पॉटी

मुंह में कर दी पॉटी

तीन बच्चों की अमांडा दोपहर में झपकी ले रही थी। इस दौरान उसका मुंह खुला हुआ था तभी उनका मुंह अजीब सी चीज से भर गया था। अमांडा की आंख खुली तो पाया कि उनका पालतू डॉगी उनके मुंह में पॉटी कर रहा था। जब तक वह कुछ समझती उनका मुंह गंदगी से भर चुका था।

अमांडा ने बताया मैने अपने मुंह अचानक कुछ दबाव सा महसूस किया। मैं बाथरूम के लिए भागी लेकिन वहां पर मेरा बेटा शॉवर ले रहा था। इस वजह से मुंह साफ करने के पहले मेरे पास जल्द से एक तस्वीर लेने का मौका था और मैने तुरंत एक तस्वीर ले ली।

जांच के बाद पता चला डॉगी था बीमार

जांच के बाद पता चला डॉगी था बीमार

उन्होंने आगे बताया यह बहुत ही भयानक था और इसके चलते कई घंटों तक मेरा मूड खराब हो गया। कई घंटे तक मेरे मुंह का स्वाद खराब रहा। अमांडा की बेटी ने देखा कि उनका डॉगी ठीक नहीं है तो वह उसे पशु चिकित्सक के पास ले गई जहां पाया गया कि उसका पेट खराब है और उसे एंटीबॉयोटिक दिया गया।

कुछ समय बाद अमांडा ने देखा कि उनके अंदर भी डॉगी जैसे ही लक्षण नजर आ रहे हैं जिसके बाद उन्होंने स्वास्थ्य हेल्प लाइन नंबर पर फोन किया जिसके बाद उनके घर पर एंबुलेंस भेजी गई। डॉक्टर ने देखने के बाद पेट दर्द की कुछ दवा दी और इंफेक्शन से बचने के लिए खूब पानी पीने को कहा।

अस्पताल में कराना पड़ा भर्ती

अस्पताल में कराना पड़ा भर्ती

दवा लेने के बाद भी तबीयत में सुधार नहीं हुआ बल्कि यह बिगड़ती ही गई और 48 घंटे बाद पेट में हो रही ऐंठन पूरे शरीर में फैल गई थी। इसके बाद 999 पर कॉल किया गया और अमांडा को एंबुलेंस के जरिए अस्पताल ले जाया गया और तुरंत उन्हें ड्रिप लगाया गया।

जांच में डॉक्टरों ने पाया पेट में संक्रमण

जांच में डॉक्टरों ने पाया पेट में संक्रमण

जांच के बाद पता चला कि उन्हें गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल संक्रमण का पता चला, जो कुत्ते की पॉटी के चलते हुआ था जो उनके मुंह में चली गई। अमांडा को डिहाइड्रेशन में जाने के चलते तीन दिनों तक अस्पताल में रहना पड़ा था। उन्होंने बताया "जब से मैं बीमार हुई, जब मुझे ड्रिप लगाई गई, मैं कुछ भी नहीं खा सकती थी। ऐंठन तब तक बदतर और बदतर होती गई यहाँ तक कि मेरे पैरों में भी महसूस हो सकती थी।"

दूसरी बार एंबुलेंस जब उनके घर पहुंची तो वह इतना डिहाइड्रेट हो चुकी थी कि उनकी किडनी आधी हो चुकी थी।" डॉक्टर ने पाया कि अमांडा के मुंह में कुत्ते का मल जाने के चलते पेट को जो संक्रमण हुआ था ऐसा पहले नहीं देखा गया था।

CID फेम Megha Gupta बाथटब में डॉगी के साथ हुईं ब्रालेस, इस वजह से सुर्खियों में तस्वीरCID फेम Megha Gupta बाथटब में डॉगी के साथ हुईं ब्रालेस, इस वजह से सुर्खियों में तस्वीर

Comments
English summary
pet dog did weird things to woman she got admitted in hospital
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X