• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मिल गया दूसरी दुनिया का रास्ता? Google Maps पर रहस्यमयी द्वीप की फोटो को लेकर मचा हंगामा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 18 अक्टूबर। सोशल मीडिया पर अक्सर ऐसी रहस्यमयी तस्वीरें और वीडियो वायरल होते रहते हैं जिसे देख किसी का भी सिर चकरा जाए। इंटरनेट पर ऐसी एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसे लेकर बवाल मचा हुआ है। महासागर के बीच दिखाई दे रहे रहस्यमयी द्वीप की तस्वीर गूगल मैप्स की बताई जा रही है। वायरल तस्वीर को लेकर अजीबोगरीब दावे किए जा रहे हैं, कई यूजर्स का कहना है कि ये द्वीप दूसरी दुनिया में जाने का रास्ता है।

गूगल मैप्स की तस्वीर को देख चकराया सिर

गूगल मैप्स की तस्वीर को देख चकराया सिर

इंसान भले ही अंतरिक्ष के रहस्य उजागर करने में लगा हो लेकिन सच तो ये है कि आज तक पृथ्वी पर कई ऐसे रहस्य हैं जिनकी सच्चाई सामने आना बाकी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हाल ही में गूगल मैप्स पर एक ऐसा द्वीप नजर आया है, जिसके बारे में जानने के लिए लोग उतावले हो रहे हैं। फोटो में स्याह काले रंग का नजर आ रहा ये द्वीप दूसरी दुनिया जाने का रास्ता बताया जा रहा है।

    Mysterious Island:मिल गया दूसरी दुनिया का रास्ता? Google Maps पर दिखी द्वीप की फोटो | वनइंडिया हिंदी
    द्वीप में दिखाई दे रहा होल!

    द्वीप में दिखाई दे रहा होल!

    कई सोशल मीडिया यूजर्स ने फोटो को फेक भी बताया है, वहीं दूसरी ओर द्वीप को लेकर लोगों के बीच बहस भी छिड़ गई है। फोटो में एक काला खोखला त्रिकोणीय भूभाग नजर आ रहा है, जो हर तरफ से नीले समुद्र के पानी से घिरा हुआ है। सोशल मीडिया पर इस रहस्यमय द्वीप की फोटो को 'कोकोब्लॉक्स' नाम के एक रेडिट यूजर ने शेयर किया है। शख्स ने कैप्शन में लिखा, 'यह द्वीप जैसा तो नहीं दिखता।'

    कई यूजर्स ने किए अलग-अलग दावे

    कई यूजर्स ने किए अलग-अलग दावे

    हालांकि ये तस्वीर किस जगह की है, इसकी तो पुष्टि नहीं हो सकी है लेकिन सोशल मीडिया यूजर्स अपनी क्षमता के अनुसार इसका पता लगाने में जुट गए हैं। कई यूजर्स ने नेविगेशन ऐप द्वारा सेंसर किए गए स्थानों का उदाहरण देते हुए कहा कि द्वीप को Google मानचित्र द्वारा सेंसर किया जाता है, इसलिए ऐसी तस्वीर सामने आई है। एक अन्य यूजर ने कहा कि इस तरह के द्वीप का प्राकृतिक रूप से काले होने का कोई मतलब नहीं है।

    यूजर ने बताया फोटो के पीछे का सच

    यूजर ने बताया फोटो के पीछे का सच

    हालांकि कुछ लोगों ने इसे अमेरिका के चर्चित और विवादित स्थान एरिया-51 से जोड़कर देखा है। वहीं कुछ यूजर्स ने मजाकिया अंदाज में कहा कि यह भगवान का गिटार है। इस बीच एक यूजर ने फोटो के पीछे की सच्चाई बताते हुए दावा किया कि जिस द्वीप ने सबका ध्यान खींचा है उसे वोस्तोक आइलैंड कहा जाता है। यह किरिबाती गणराज्य में स्थित है।

    इस वजह से काला दिखाई दे रहा है द्वीप

    इस वजह से काला दिखाई दे रहा है द्वीप

    यूजर के मुताबिक द्वीप में होल दिखाई देने की वजह वहां स्थित गहरे हरे रंग के पिसोनिया के पेड़ों का घना जंगल है। खैर इस फोटो के बारे में आपका क्या सोचना है, हमें कमेंट कर के जरूर बताइएगा। सोशल मीडिया पर यह फोटो काफी वायरल हो रही है, हो सकता है आपका सामना इससे पहले भी हो चुका हो। फोटो को अब तक लाखों व्यूज मिल चुके हैं, वहीं हजारों लोगों ने कमेंट किया है।

    यह भी पढ़ें: विश्व के सबसे शक्तिशाली एंटीना में एक साथ 19 तारों से मिले रहस्यमयी सिग्नल, उड़ी वैज्ञानिकों की नींद

    Comments
    English summary
    mysterious island shown on Google Maps people told the way to another world
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X