• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

समुद्र किनारे मिला रहस्यमयी हरे रंग का एलियन! वाइल्डलाइफ ने बताई रहस्यमयी जीव की सच्चाई

Google Oneindia News

alien like strange creature, समुद्री जीवन कई रहस्यों से भरा हुआ है। यहां कई तरह के जीव रहते हैं। कई ऐसे जीव और मछलियां के बारे में इंसान को पता भी नहीं है। ऑस्ट्रेलिया के बाद अब स्कॉटलैंड के समुद्र के किनारे एक रहस्यमयी जीव मिला है। समुद्री तट देखा गया यह रहस्यमयी जीव बिल्कुल एलियन की तरह दिख रहा है। इस अजीबोगरीब और रहस्यमयी जीव की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है।

हरे रंग का विचित्र सा जीव

हरे रंग का विचित्र सा जीव

स्कॉटलैंड के पोर्टोबेलो तट पर 33 वर्षीय माइक अर्नॉट 21 नवंबर को टहल रहे थे। तभी तट के किनारे उन्हें एक हरे रंग का विचित्र सा जीव दिखा। जिसे उन्होंने पहले कभी नहीं देखा था। रहस्यमयी जीव देखने में एकदम हरे एलियन जैसा लग रहा था। जिसके तस्वीरें उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर की हैं। माइक को पहले लगा कि हरे रंग की चीज कोई जीव ना होकर काई से ढका हुआ अनानास का कोई टुकड़ा होगा।

पहले समझ बैठे अनानास का टुकड़ा

पहले समझ बैठे अनानास का टुकड़ा

माइक अर्नॉट ने बताया कि, शुरू उस जीव के शरीर पर नुकीले कांटे देख मुझे अनानास का टुकड़ा होगा, लेकिन मैंने जब उसे ध्यान से देखा तो मुझे उसमें पैर नजर आए। वो किसी फल का टुकड़ा नहीं बल्कि एक जीवित जीव था। जो हरे रंग और अनोखे रूप के चलते एलियन जैसा लग रहा था। इस जीव की तस्वीरें शेयर करते हुए माइक ने लिखा कि, स्कॉटिश समुद्र तट पर प्रतिदीप्त हरे 'एलियन' की खोज की गई।

वाइल्ड लाइफ ने बताया सच

वाइल्ड लाइफ ने बताया सच

इसके बाद उसे स्कॉटिश वाइल्डलाइफ ट्रस्ट को भेजा गया। स्कॉटिश वाइल्डलाइफ ट्रस्ट के एक्सपर्ट पीच हस्केल ने बताया कि यह एक 'समुद्री चूहा है। आम तौर पर भूमध्यसागर और अटलांटिक महासागर में मिलता है। इसके बड़े-बड़े रेशे होते हैं। छूने में बेहद नरम होता है। हास्केल ने कहा, पानी से बाहर होना थोड़ा अजीब लगता है, लेकिन यह एक प्रकार का समुद्री ब्रिसल वर्म है जो यूके के तट के चारों ओर पाया जाता है।

बिना मुंह वाला जीव

बिना मुंह वाला जीव

कुछ दिन पहले अमेरिका के ऑरगेन स्टेट में एक ऐसा ही जीव समुद्र के किनारे बहकर पहुंचा है। जिसे देखकर हर को हैरान है। ये जीव समुद्र में आए भूकंप के बाद निकला था। , समुद्र तट के किनारे मिला यह रहस्यमय "समुद्री राक्षस" सफेद बालों के कोट से ढका हुआ है। इस जीव के सबसे पहले ओरेगन राज्य के फ्लोरेंस की रहने वाली मेरिका लिन और उसके प्रेमी एडोनी टेग्नर ने देखा था।

Baba Vanga: धरती पर 2023 में आएंगे एलियन, होगा Solar Storm का खतरा', बाबा वेंगा की डरावनी भविष्यवाणी Baba Vanga: धरती पर 2023 में आएंगे एलियन, होगा Solar Storm का खतरा', बाबा वेंगा की डरावनी भविष्यवाणी

Comments
English summary
man discovers green alien like strange creature Scotland sea
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X