• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच लॉकडाउन का खौफ, Lockdown 2021 ट्रेंड के साथ ट्विटर यूजर्स ले रहे हैं मजे

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस के आंकड़े अब डराने लगे हैं। एक्सपर्ट की मानें तो भारत में कोरोना की दूसरी लहर दस्तक दे रही है। शनिवार (20 मार्च) को भारत में कोरोना वायरस के 40 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं। भारत में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 40,953 नए मामले सामने आए हैं। जो पिछले 111 दिनों में सर्वाधिक मामले हैं। देश में फिलहाल कोरोना वायरस के संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 1,15,55,284 पर पहुंच गई है। देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच लोगों को लॉकडाउन का खौफ फिर से सताने लगा है। कोरोना की दूसरी लहर ने महामारी के संकट को और भी बढ़ा दिया है। लोग लॉकडाउन की आहट से डर रहे हैं।

ट्विटर पर टॉप ट्रेंड हुआ हैशटैग #lockdown2021

ट्विटर पर टॉप ट्रेंड हुआ हैशटैग #lockdown2021

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच ट्विटर पर पिछले दिनों से हैशटैग #lockdown2021 टॉप ट्रेंड कर रहा है। इसके अलवा लॉकडाउन इन इंडिया भी ट्रेंड में है। हैशटैग लॉकडाउन 2021 के साथ हजारों लोगों ने कमेंट किया है। जिसमें से ज्यादातर लोगों ने कहा है कि वो नहीं चाहते कि देश में फिर से लॉकडाउन लगाया जाए। कई यूजर ने लिखा है कि क्या वैक्सीन आने के बाद भी कर्फ्यू और लॉकडाउन लगाया जाएगा।

'वैक्सीन ताली, थाली बजाने वाले भक्तों को दे दो'

'वैक्सीन ताली, थाली बजाने वाले भक्तों को दे दो'

एक यूजर ने लिखा है, ''वैक्सीन आने के बाद भी अगर लॉकडाउन लगाना पड़े तो, ऐसी वैक्सीन ताली, थाली बजाने वाले भक्तों को दे दो साहब।'' एक यूजर ने लिखा है, कृपया फिर से लॉकडाउन न लगाएं पीएमओ इंडिया (पीएम ऑफिस) वरना हम कोरोना की जगह बेरोजगारी से मर जाएंगे।''

ट्विटर यूजर्स मीम्स के जरिए ले रहे हैं मजे

ट्विटर यूजर्स मीम्स के जरिए ले रहे हैं मजे

हैशटैग #lockdown2021 के साथ हजारों की संख्या में लोगों ने फनी मीम्स शेयर किए हैं। इन मीम्स के जरिए ट्विटर यूजर्स मजे ले रहे हैं। कई यूजर्स ने फिल्म अभिनेताओं के डॉयलग शेयर किए हैं। कुछ मीम को जमकर शेयर किया जा रहा है। फिल्म अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी का डॉयलग, ''आपुन को अब इसमें मजा आने लगा है...'' सैकड़ों लोगों ने शेयर किया है। कई यूजर ने मीम्स के जरिए पूछा है, मोदी जी टास्क देने वाले हैं, क्या आप उसके लिए तैयार हैं?

लॉकडाउन को लेकर ट्विटर यूजर कई सारे मजेदार मीम शेयर कर रहे हैं। कुछ मीम में पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीरों का भी इस्तेमाल किया गया है। मीम के जरिए एक यूजर ने पूछा है, लॉकडाइउन 2021 सिर्फ ट्रेंड कर रहा है या फिर लगा दिया गया है, भाई।

लोगों को ऐसा क्यों लग रहा है कि फिर से लॉकडाउन लगेगा?

लोगों को ऐसा क्यों लग रहा है कि फिर से लॉकडाउन लगेगा?

असल में भारत में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र है। जहां के कई शहरों में लॉकडाउन लगाया गया है। पंजाब में भी कोरोना के बढ़ते केसों के बीच स्कूल फिर से बंद कर दिए गए हैं। मध्य प्रदेश के भोपाल, जबलपुर और इंदौर में 20 मार्च से रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया गया है। राजस्थान और उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में भी धारा 144 लगाई गई है। राज्य सरकार के इन्ही एक्शनों को देखते हुए ट्विटर यूजर्स को लग रहा है कि देश में फिर से लॉकडाउन लगाया जाएगा। हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी ने भी राज्यों के सीएम के साथ बैठक में कहा था कि कोरोना को रोकने के कड़े कदम उठाने की जरूरत है। लोगों को डर है कि ये सख्त कदम लॉकडाउन का हो सकता है।

ये भी पढ़ें-सरकार ने बताया- क्यों अचानक भारत में तेजी से फैल रहा है कोरोना, कोविड-19 की दूसरी लहर को लेकर दी चेतावनीये भी पढ़ें-सरकार ने बताया- क्यों अचानक भारत में तेजी से फैल रहा है कोरोना, कोविड-19 की दूसरी लहर को लेकर दी चेतावनी

Comments
English summary
Lockdown 2021 top trends on twitter user share memes and reaction on coronavirus india
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X