• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

समुद्र तट पर अजीबोगरीब घटना, शार्क ने हमला कर 18 साल के युवक का प्राइवेट पार्ट काटा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली,17 अक्टूबर: समुद्र में मानवीय गतिविधियां लगातार बढ़ती जा रही हैं। जिस वजह से अब जलीय जीव इंसानों पर तेजी से हमला कर रहे। इसमें सबसे ज्यादा झड़प इंसानों और शार्क के बीच हो रही, जो पिछले एक दशक में 20 गुना ज्यादा बढ़ गई है। अब ब्राजील का एक खौफनाक वीडियो वायरल हो रहा है, जहां पर एक शार्क ने युवक पर हमला कर दिया। साथ ही उसके प्राइवेट पार्ट को काट लिया। जिस वजह से उस शख्स को जान गंवानी पड़ी।

नहाने गए थे जोस

नहाने गए थे जोस

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 18 साल के जोस अर्नेस्टर डा सिल्वा ब्राजील के उत्तरपूर्वी तट पर घूमने गए थे। वहां पर उनका मन समुद्र में नहाने का हुआ। इसके बाद वो तट के किनारे तैरने लगे। कुछ देर बाद उनको कोई चीज अपने पास आती नजर आई, जब तक वो कुछ समझ पाते, तब तक उनके ऊपर हमला हो चुका था। वहां पर एक बड़ी शार्क थी, जिसने उनके प्राइवेट पार्ट एरिया पर हमला किया और लिंग को काट दिया। इसके बाद शार्क वापस चली गई।

लाइफगार्ड्स ने किया रेस्क्यू

लाइफगार्ड्स ने किया रेस्क्यू

तट के पास ही लाइफगार्ड को भी तैनात किया गया था। हमले के कुछ ही मिनट के अंदर वो पानी के अंदर पहुंचे और घायल युवक को बाहर निकाला। युवक पूरी तरह से खून से लथपथ था। साथ ही उसके प्राइवेट पार्ट से काफी ज्यादा खून निकल रहा था। इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। वीडियो में लाइफगार्ड जोस को बचाने के लिए पानी में कूदते हुए दिखाई दे रहे हैं। इसके बाद वो उसे रेत पर खींच कर लाते हैं। इसी बीच एक लाइफगार्ड उसका सिर पकड़ता है और उसे सांस लेने के लिए कहता है।

भाई और दोस्त बचे

भाई और दोस्त बचे

कुछ ही देर के अंदर वहां पर एंबुलेंस पहुंच गई। डॉक्टरों ने बताया कि उसे आईसीयू में भर्ती कर उसका ऑपरेशन किया गया, लेकिन शरीर से बहुत ज्यादा खून बह गया था। ऐसे में उसे नहीं बचा पाया गया। परिजनों के मुताबिक जोस अपने भाई और दोस्त के साथ बीच पर घुमने गया था, वो दोनों सुरक्षित थे। उस इलाके में पहले से ही शार्क के हमले की चेतावनी दी गई थी। एक स्थानीय अधिकारी के मुताबिक ये घटना 2018 की है, लेकिन हाल ही में शार्क के कई हमले हुए, जिस वजह से ये वीडियो फिर से वायरल हो गया। घटना तो सही है, लेकिन कुछ साल पुरानी है।

क्यों हमला कर रहीं शार्क?

क्यों हमला कर रहीं शार्क?

वैज्ञानिकों के मुताबिक छोटी हो या बड़ी सभी मछलियां इंसानों से डरती हैं, लेकिन पिछले कुछ वक्त से उनके इंसानों पर हमले बढ़ रहे हैं। 2009 में बिना भड़काए हुए शार्क ने दुनियाभर में 83 इंसानों पर हमले किए। 2013 और 2017 में भी ये आंकड़ा उतना ही रहा। वैज्ञानिकों की हमले की वजह से साफतौर पर नहीं पता, लेकिन खासतौर पर समुद्र का तापमान बढ़ना, खाने की कमी और मानवीय दखल को इसकी वजह मानी जा रही है।

    Watch Video: एनाकोंडा को सड़क पार करता देख थम गया ट्रैफिक, लंबाई देख हैरान हुए लोग

    समुद्र में पहली बार नजर आई पिंक डॉल्फिन, देखें ये 'अद्भुत' वीडियोसमुद्र में पहली बार नजर आई पिंक डॉल्फिन, देखें ये 'अद्भुत' वीडियो

    Comments
    English summary
    Jose Ernestor ripped off by shark on Piedade beach on Brazil
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X