• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जिराफ की जोरदार किक ने गैंडे को याद दिलाई उसकी नानी, सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा Video

|

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर इन दिनों एक जिराफ और गैंडे की लड़ाई का मजेदार वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। 6 सेकंड के इस वीडियो को देखने पर यह सबक जरूर मिला होगा कि चाहे इंसान को या जानवर कभी भी जिराफ से पंगा नहीं लेना चाहिए। हालांकि यह बात उस छोटे से गैंडे को पता नहीं थी जिसे अपने चेहरे पर जिराफ की जोरदार लात खानी पड़ी। यह वीडियो अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जमकर वायरल हो रहा है, यूजर्स ने भी इसपर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

जिराफ और गैंडे की लड़ाई के वीडियो को भारतीय वन सेवा (IFS) अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से शेयर किया है। उन्होंने वीडियो के कैप्शन में लिखा, 'इस किक को गैंडा जिंदगी भर याद रखेगा। क्या आप जानते है कि जिराफ किसी भी दिशा में वार कर सकता है। और क्या आप आप अनुमान लगा सकते हैं कि दुनिया में सबसे घातक किक किस जानवर की है? कृपया Google ना करें।'

जिराफ को परेशान कर रहा था गैंडा

जिराफ को परेशान कर रहा था गैंडा

सुशांत नंदा द्वारा शेयर वीडियो में देखा जा सकता है कि एक गैंडे का बच्चा जिराफ को पीछे से परेशान कर रहा था। वह वीडियो की शरुआत में जिराफ पर अपने सिर से हमला करने ही वाला होता है कि उसके मुंह पर एक जोरदार किक पड़ती है। जिराफ ने बिना पीछे देखे इतनी जोर से लात चलाई की उससे गैंडा बुरी तरह चोटिल हो गया। हालांकि गैंडे के चेहरे पर कोई घाव नहीं हुआ लेकिन उसे दर्द जरूर हुआ होगा।

लात खाने के बाद गैंडे का घूमा सिर

लात खाने के बाद गैंडे का घूमा सिर

लात खाने के बाद गैंडा वहां एक पल नहीं रुकता और उल्टे पांव अपने बाड़े की तरफ भाग जाता है। सुशांत नंदा के अनुसार जिराफ वास्तव में जोरदार किक कर सकता है और वह भी किसी भी दिशा में। खबर लिखे जाने तक इस वीडियो पर अब तक 18 हजार व्यूज आ चुके हैं, वहीं एक हजार से अधिक लोगों ने वीडियो को लाइक किया है। वायरल होने के बाद वीडियो के कमेंट बॉक्स में यह भी बताना शुरू कर दिया कि जंगल का कौन सा जानवर सबसे तेज लात मालता है।

यूजर ने बताया अपना एक्सपीरियंस

यूजर ने बताया अपना एक्सपीरियंस

इन्हीं में से एक यूजर पूजा ने बताया कि दुनिया में सबसे तेज किक मारने वाला जानवर कंगारू है। एक शख्स को रिप्लाई करते हुए आईएफएस अफसर सुशांत नंदा ने बताया कि जिराफ की किक न सिर्फ शेर को मौत के घाट उतार सकती है बल्कि इससे किसी का भी सिर फूट सकता है। एक यूजर डॉ.विनय कुमार रुद्राक्ष ने लिखा, 'इस क्षेत्र में जानवरों का उपचार करते समय हम हमेशा गायों को लात मारते हुए देखते हैं, उनका किक भी शक्तिशाली होता है जो हमारे अंगों को गंभीर नुकसान पहुंचा सकता है। गायों और घोड़ों के साथ चलते या देखभाल करते समय सावधान रहना चाहिए।'

गुजरात: घर में निकल आया सबसे जहरीला सांप, काबू करने में 2 घंटे से ज्यादा लगे, इस महिला ने पकड़ा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
giraffe kick that the rhinoceros will remember for life Video Viral
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X