• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Wonder Car! हाईवे पर चलती कार में ड्राइवर हुआ अचेत, 25 किमी तक चली गई गाड़ी, नहीं आई खरोंच

|
Google Oneindia News

बेल्जियम, 16 अगस्त। ड्राइविंग सीट पर जरा सा पलक झपकना भी इतना खतरनाक होता है कि यह आपको गंभीर शारीरिक नुकसान से लेकर हमेशा के लिए नींद में ले जा सकता है। लेकिन एक शख्स के साथ ड्राइविंग के दौरान अचेत हो जाने के बाद ऐसा ऐसा हुआ जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे।

चालू हाईवे पर ड्राइवर को आई नींद

चालू हाईवे पर ड्राइवर को आई नींद

गाड़ी चलाते समय ड्राइवर को नींद या फिर झपकी आने से हर साल न जाने कितने हादसे होते हैं जिनमें लोग गंभीर रूप से घायल होने से लेकर जान तक गंवा बैठते हैं लेकिन इस शख्स के साथ जो हुआ वह चमत्कार से कम नहीं था।

घटना बेल्जियम की है जहां पर 14 अगस्त को ल्यूवेन की तरफ जाने वाली सड़क पर सुबह 9 बजे रोज की तरह वाहन चले जा रहे थे। इसी दौरान रोड पर चल रहे वाहन चालकों ने जो देखा उसके बाद वे हैरान रह गए।

ड्राइवर सोया था चल रही थी कार

ड्राइवर सोया था चल रही थी कार

उन्होंने देखा कि एक कार स्पीड में भागी चली जा रही है जबकि कार की सीट पर ड्राइवर सोया हुआ है।

आस-पास चल रहे वाहनों ने अपनी तरफ से कार के ड्राइवर को जगाने की कोशिश की लेकिन चलती कार में सो रहे ड्राइवर को जगाने की उनकी कोई तरकीब काम न आई। तुरंत प्रत्यक्षदर्शियों ने इसकी सूचना आपात कालीन सेवा और पुलिस को दी। आपात सेवा को गाड़ी की लोकेशन भी बताई गई।

कार को रोकने पर ड्राइवर अचेतावस्था में मिला

कार को रोकने पर ड्राइवर अचेतावस्था में मिला

सूचना मिलते ही आपात सेवा और पुलिस की टीमें एक्टिव हो गईं और कार को रोकने निकल पड़ीं। आखिरकार किसी तरह जब कार को रोका गया और उसका दरवाजा खोला गया तो आपात सेवा ने पाया कि उसका ड्राइवर अपने होश में नहीं था और ड्राइविंग सीट पर लुढ़का हुआ था।

बेहोशी की हालत में 25 किमी चली कार

बेहोशी की हालत में 25 किमी चली कार

कार से निकालने के बाद तुरंत शख्स को अस्पताल भेजा गया जहां उसकी जांच की गई। डॉक्टरों ने बताया कि उसे खरोंच तक नहीं आई थी। हालांकि वह बेहोशी की हालत में था और उसकी इसी हालत में कार ने 25 किमी की दूरी तय कर ली थी। ये जानकारी मिलने के बाद वहां मौजूद हर शख्स हैरान था कि आखिर इस दौरान शख्स की कार कैसे चल रही थी या फिर इसे कोई अदृश्य ताकत चला रही थी।

सेफ्टी बैरियर से टकराकर रुकी

सेफ्टी बैरियर से टकराकर रुकी

पुलिस की रिपोर्ट के मुताबिक कार एक सेफ्टी बैरियर से टकराने के बाद रुकी थी लेकिन इस दौरान तक वह 25 किमी की दूरी तय कर चुकी थी। सड़क पर मौजूद दूसरे ड्राइवर्स ने जो देखा उसके मुताबिक कार सामान्य स्पीड में आगे बढ़ती जा रही थी हालांकि वह अपनी लेन में खिसककर दूसरी तरफ आ गई थी।

कैसे चलती रही कार?

कैसे चलती रही कार?

रिपोर्ट के मुताबिक कार में असिस्ट और क्रूज कंट्रोल लगा था जो ड्राइवर के बेहोश होने के बाद भी काम कर रहा था। लेन असिस्ट फीचर होने के चलते कार बार-बार वापस लेन में आ जा रही थी जबकि क्रूज कंट्रोल गाड़ी की स्पीड को नियंत्रित किए हुए था। इसका मतलब साफ है कि कार में ऐसे एडवांस फीचर थे जिनके चलते यह ड्राइवर के अचेत होने के बाद भी 25 किमी की दूरी बिना नुकसान पहुंचाए तय करने में सफल रही।

 Do You Know: क्या आप जानते हैं कि अगर चलती ट्रेन में सो जाए ड्राइवर तो अपने आप रूक जाएगी ट्रेन? जानें कैसे Do You Know: क्या आप जानते हैं कि अगर चलती ट्रेन में सो जाए ड्राइवर तो अपने आप रूक जाएगी ट्रेन? जानें कैसे

Comments
English summary
driver falls asleep behind wheels car drives its own to 25 km
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X