• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बिल्ली का बच्चा समझ कपल ने 5 लाख रुपए में ऑनलाइन खरीदा बाघ, जब घर आया डिब्बा खोला तो...

|

नई दिल्ली। कई लोगों का जानवरों से लगाव होता है और वह कुत्तों-बिल्लियों जैसे एनिमल को पालतू बनाकर साथ रखना पसंद करते हैं। ऐसा ही एक फ्रेंच कपल ऑनलाइन पालतू बिल्ली की तलाश कर रहा था लेकिन इस दौरान उनसे एक गलती हो गई जिसके बारे में उन्होंने कभी नहीं सोचा होगा। दरअसल, वह जिसे बिल्ली समझकर घर मंगा रहे थे वह बिल्ली नहीं बल्कि बाघ का बच्चा था। बताया जा रहा है कि कपल ने एक विज्ञापन ने में बिल्ली को देखने के बाद उसे पालतू बनाने का फैसला किया।

बिल्ली समझ ऑर्डर किया बाघ का बच्चा

बिल्ली समझ ऑर्डर किया बाघ का बच्चा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह घटना फ्रांस के उत्तर-पश्चिम शहर नॉरमैंडी की है जहां के अज्ञात जोड़ ने बाघ की तस्वीर देख उसे बिल्ली समझने की भूल कर दी। फोटो देखते ही उन्होंने उस खतरनाक जानवर के बच्चे को पालतू बनाने का विचार कर लिया। हालांकि उन्हें पता नहीं था कि वह अनजाने में बाघ के बच्चे को अपने घर मंगा रहे हैं। जब डिलीवरी बॉक्स घर आया तो उसके एक सप्ताह बाद उन्हें बाघ के बारे में पता चला।

डिलीवरी के एक सप्ताह बाद खुला राज

डिलीवरी के एक सप्ताह बाद खुला राज

दिलचस्प बात यह है कि पालतू जानवरों के शौकीन दंपति ने बाघ के बच्चे को बिल्ली समझकर एक सप्ताह तक उसकी देखभाल भी की। उसके कुछ दिनों बाद कपल ने महसूस किया कि यह बिल्ली का बच्चा नहीं बल्कि एक जंगली जानवर है। आखिर में उन्हें इस बात का पता चला की ऑनलाइन ऑर्डर किया गया जानवर बाघ के बच्चा है। उन्होंने इसे खरीदने के लिए 6 हजार यूरो (पांच लाख रुपए) खर्च किए थे।

2018 में दंपति ने खरीदा था बाघ

2018 में दंपति ने खरीदा था बाघ

बाघ का खुलासा होने के बाद उनके पैरों तले जमीन खिसक गई, दंपति ने दावा किया कि उन्हें पता नहीं था कि उनकी बिल्ली वास्तव में इंडोनेशिया का एक सुमात्रा टाइगर है। बता दें कि साल 2018 में दंपति ने टाइगर को खरीदा था जिसका खुलासा होने के बाद उन्होंने खुद पुलिस से संपर्क किया था। इस मामले में कोर्ट ने अब दो साल बात अपना फैसला सुनाया है। मालूम हो कि पालतू जानवर के रूप में बिल्ली को घर में रखा जा सकता है लेकिन बाघ एक संरक्षित प्रजाति हैं।

दंपति समेत नौ लोग गिरफ्तार

दंपति समेत नौ लोग गिरफ्तार

बाघ को उचित प्रलेखन और परमिट के बिना पालतू जानवरों के रूप में नहीं रखा जा सकता है। इसके अलावा उन्हें बिना कागजी कार्रवाई के अपने पास भी नहीं रखा जा सकता। इस मामले में बिल्ली खरीदने वाले दंपति समेत नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया था। कपल पर संरक्षित प्रजातियों की तस्करी का आरोप था, हालांकि बाद में बेगुनाह पाए जाने पर उन्हें पुलिस द्वारा रिहा कर दिया गया।

फ्रांस में कहां से आया ये जानवर

फ्रांस में कहां से आया ये जानवर

अभियोजकों ने अन्य सात लोगों पर पशु तस्करी और संगठित अपराध का आरोप लगाया है। अब तक यह साफ नहीं हो पाया है कि आखिर यह बाघ का बच्चा फ्रांस में कहां से आया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कपल द्वारा खरीदे जाने से पहले इसका एक वीडियो सामने आया था। फिलहाल जंगली जानवर को फ्रांसीसी जैव विविधता कार्यालय को सौंप दिया गया है।

Viral Video: भूखे शेर के आतंक से परेशान हुए लोग, सड़क पर बच्चों को खेलता देख घूरने लगा और फिर...

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Considering the cat couple bought the tiger baby online Had to go to jail
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X