• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गुलाब के फूल पर बैठे नीले सांप का Video Viral, जहर की एक बूंद से हो सकता है काम तमाम

|

नई दिल्ली। पृथ्वी पर वैसे से सांप की हजारों प्रजाति पाई जाती है लेकिन लेकिन कुछ ऐसे सरीसृप भी हैं जो विलुप्त होने की कगार पर पहुंच गए हैं। ऐसे सांप कभी-कभी ही कैमरे में कैद हो पाते हैं। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक नीले रंग के दुर्लभ सांप का वीडियो काफी वायरल हुआ है, प्रकृति की इस अद्भुत रचना को लोग खूब तारीख कर रहे हैं। वीडियो की सबसे खास बात यह है कि सांप, लाल गुलाब के एक फूल पर बैठा है जिससे उसकी सुंदरता को और चार चांद लग गया है।

लोगों को खूब पसंद आ रहा नीला सांप

लोगों को खूब पसंद आ रहा नीला सांप

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि नीले रंग का सांप जो लंबाई में काफी छोटा है, वह गुलाब के फूल पर कुंडली मारे बैठा हुया है। गुलाब से लिपटने की वजह से यह सांप बहुत खूबसूरत दिखाई दे रहा है। हालांकि देखने से यह सांप खतरनाक नहीं लग रहा है लेकिन आपको को बता दें कि यह बेहद घातक प्रजाति का सांप है। ब्लू पिट वाइपर नाम के इस सरीसृप का विष आंतरिक और बाहरी दोनों तरह से गंभीर रक्तस्राव का कारण बन सकता है।

मॉस्को से सामने आया वीडियो

मॉस्को से सामने आया वीडियो

वायरल हुए ब्लू पिट वाइपर का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें देखा जा सकता है कि वह गुलाब के फूल को लपेटकर बैठा है। वीडियो रूस की राजधानी की मॉस्को का बताया जा रहा है जहां यह सांप फूलों के बागान में मिला है। मॉस्को चिड़ियाघर के जनरल डायरेक्टर स्वेतलाना अकुलोवा ने बताया कि यह सांप सफेद आईलैंड पिट वाइपर की ब्लू वैराइटी है।

इस प्रजाति की होती है ये खासियत

इस प्रजाति की होती है ये खासियत

उन्होंने कहा, इस प्रजाति का सांप बहुत विषैला होता है और यह इंडोनेशिया और पूर्वी तिमोर में पाया जाता है। नीले रंग का यह पिट वाइपर दुर्लभ है क्योंकि अधिकांश सफेद-लैप वाले सांप वास्तव में हरे होते हैं। दिलचस्प बात यह है कि नीले रंग के सांपों का एक जोड़ा हरे रंग के बच्चों को जन्म दे सकता है। स्वेतलाना अकुलोवा ने आगे कहा, सफेद रंग वाले सांप को विविपैरस कहा जाता है।

सोशल मीडिया पर किया जा रहा काफी पसंद

सोशल मीडिया पर किया जा रहा काफी पसंद

इसका मतलब है कि वह ऐसे बच्चों को जन्म देते हैं जो खुद के लिए तैयार होते है। वायरल हुए सांप के वीडियो को लाइफ ऑन अर्थ नाम के ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है। इसके कैप्शन में लिखा है कि अविश्वसनीय रूप से सुंदर ब्लू पिट वाइपर। 17 सितंबर को पोस्ट किए गए इस वीडियो को अब तक 52 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं और 7 हजार से अधिक लाइक्स मिले हैं। वहीं, वीडियो को 3 हजार से अधिक लोगों ने री-ट्वीट भी किया है।

टॉयलेट फ्लश के अंदर था सांप का परिवार

टॉयलेट फ्लश के अंदर था सांप का परिवार

ऐसा ही एक हैरान करने वाला मामला ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड में सामने आया था जहां 25 वर्षीय सोफी पियर्सन के टॉयलेट फ्लश में सांप का पूरा परिवार मिला। उन्हें कुछ दिनों से अपने खराब टॉयलेट फ्लश से जूझना पड़ा रहा था क्योंकि वह ठीक से काम नहीं कर रहा था। एक दिन जब उन्होंने फ्लश को ठीक करने के इरादे से उसे खोला तो सोफी ने जो देखा उससे उनकी आंखे फटी की फटी रह गई। जब उन्होंने फ्लश का ढक्कन खोलकर देखा तो अंदर चार ट्रीन स्नेक बैठे थे।

बाथरूम में जहरीले सांप से हुआ शख्स का सामना

बाथरूम में जहरीले सांप से हुआ शख्स का सामना

इसी तरह कुछ दिनों पहले अमेरिका के मौसम विज्ञानी पायटन मालोन ने एक वीडियो शेयर किया था जो काफी वायरल हो गया। इस वीडियो में टॉयलेट सीट के अंदर सांप दिखाई दे रहा है जिसे देखने के बाद घर में रहने वाले लोगों की हालत खराब हो गई। वीडियो को शेयर करते हुए पायटन ने बताया कि यह सांप टेक्सास में रहने वाले उनके एक दोस्त के घर निकला था।

साड़ी पहनकर कोबरा सांप पकड़ती महिला के Video ने सोशल मीडिया पर मचाई धूम, यूजर्स कर रहे तारीफ

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
blue snake sitting on red rose people like video on social media
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X