• search
बिलासपुर-छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Chhattisgarh: वापस मिल सकता है चोरी हो चुका मोबाइल, बिलासपुर पुलिस ने लोगों को लौटाए 120 फोन

|
Google Oneindia News

बिलासपुर, 24 अगस्त। क्या आपका मोबाइल फोन कभी चोरी हुआ है ? या कभी खोया है? अपने इसकी रिपोर्ट लिखवाई है। हो सकता है कि ऐसा हुआ हो,लेकिन इस बात की संभावना बेहद कम है कि वह मोबाइल आपको वापस मिल गया हो।लेकिन ऐसा छत्तीसगढ़ के बिलासपुर शहर में हुआ है। पुलिस विभाग ने अपर्ण अभियान चलाकर अलग-अलग क्षेत्रों से गुम हुए 120 मोबाइल फोन को ढूंढकर उनके मालिकों को लौटा दिया है।

सालभर पहले खोया फोन वापस मिला

सालभर पहले खोया फोन वापस मिला

बताया जा रहा है कि करीब 6 महीने से साल भर पहले गायब हो चुके मोबाइल फोन वापस पाकर लोगों को विश्वास ही नहीं हो रहा है,क्योंकि उन्होंने मोबाइल वापस मिलने की उम्मीद ही छोड़ दी थी । पुलिस ने आपकी एक आस, आपकी अमानत, आपके पास कार्यक्रम चलकर कर लोगों को मोबाइल लौटाए। इस दरमियान उन्हें साइबर क्राइम जैसे सैक्सटार्सन, ऑनलाइन ठगी के संबंध में भी जागरूक किया।

एसएसपी ने चलाई मुहीम

एसएसपी ने चलाई मुहीम

बिलासपुर एसएसपी पारूल माथुर ने जानकारी दी कि शहर में गुम मोबाइल की समीक्षा करने के दौरान पता चला कि लगभग 500 शिकायतें पेंडिंग है। इस पर उन्होंने सभी थाना प्रभारियों को खो चुके मोबाइल संबंधी जानकारी साइबर सेल को सौंपने के निर्देश दिए। साइबर सेल की टीम पीछे कई महीनों से गुम मोबाइल की तकनीकी सूचना जुटाकर जांच कर रही थी। इनमें से कई मोबाइल प्रदेशों में सिम बदल कर चलाए जा रहे थे। पुलिस ने क्रमवार तरीके से सभी लोगों से संपर्क करके मोबाइल लौटाने के निर्देश दिए।

500 में से 120 को मिला मोबाइल

500 में से 120 को मिला मोबाइल

एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट इंचार्ज इंस्पेक्टर हरविंदर सिंह ने बताया कि बिलासपुर में 500 मोबाइल गुम होने की शिकायतों की जांच की जा रही है। मोबाइल की लोकेशन का पता लगाकर पुलिस ने संबंधित थानों में भी संपर्क किया और मोबाइल जमा करने के लिए कार्रवाई करने कहा । इस तरह से टीम ने विभिन्न जगहों से 120 मोबाइल ढूंढ निकाले। इसमें से ज्यादातर शहर से लगे इलाकों में सक्रिय थे। वहीं, दूसरे प्रदेशों में चल रहे मोबाइल को ढूंढने के लिए संबंधित प्रदेशों की पुलिस से संपर्क किया गया।मंगलवार शाम को पुलिस ने मोबाइल लौटाने कार्यक्रम आयोजित करके 120 लोगों को उनके मोबाइल लौटाए दिए ।

यह भी पढ़ें KORBA: जूते के अंदर था कोबरा, खुद को कुर्बान करके बिल्ली ने बचाई मालिक की जान

Comments
English summary
Chhattisgarh: The lost mobile is also returned, Bilaspur police returned 120 phones to the people
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X