• search
बिजनौर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिजनौर: छात्र के स्कूल में पगड़ी बांधने पर प्रिंसिपल ने रोका, सिख संगठन ने पीएम मोदी से की शिकायत

|
Google Oneindia News

बिजनौर। उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में सेंट मेरिज स्कूल ने स्कूल टाइम में छात्रों के पगड़ी बांधकर आने पर ऐतराज जताया है। स्कूल द्वारा ऐतराज जताने के बाद सिख समाज ने एसडीएम को लिखित में स्कूल प्रबंधन के खिलाफ शिकायत की है। सिख समाज का आरोप है कि सेंट मैरीज स्कूल, नजीबाबाद में पढ़ने वाला दसवीं का छात्र नवजोत रोज की तरह पगड़ी बांधकर पढ़ने जाता था। आरोप है कि सेंट मैरीज प्रबंधन का कहना है कि गाइडलाइन में बड़ी पगड़ी बांधना गैरकानूनी है, जिसकी वजह से छात्र पर पगड़ी बांधने पर प्रिंसिपल ने नाराजगी जताई।

School prevents students from wearing a turban in Bijnor

आना है तो बिना पगड़ी के आइए
गुरुद्वारा नानक साहिब श्री गुरु सिंह सभा के अध्यक्ष सरदार बलवीर सिंह ने एसडीएम को दिए शिकायत पत्र दिया है। पत्र में कहा कि हमारे सिख परिवार के बच्चों से कहा जाता है कि आप पगड़ी बांधकर नहीं आ सकते हैं। यहां पगड़ी बांधना मना है। अगर आना है तो पगड़ी के बिना आइए, नहीं तो मत आइए।

School prevents students from wearing a turban in Bijnor

स्कूल प्रबंधन ने मिलने से किया मना
बलवीर सिंह कहते हैं कि इस संबंध में जब उन्होंने प्रिंसिपल से मिलकर अपनी बात कहने की कोशिश की तो उन्होंने मिलने से ही मना कर दिया। वहीं जब बच्चे के पैरेंट प्रिंसिपल से मिलने गए तो उन्होंने साफ कर दिया कि बच्चा बिना पगड़ी के ही स्कूल में आएगा, नहीं तो नहीं आएगा। बलवीर सिंह ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि इस मामले में उन्होंने एसडीएम को ज्ञापन दिया है, साथ ही पीएम मोदी व गृह मंत्रालय में सेंट मेरिज प्रबंधक की शिकायत भी की है।

English summary
School prevents students from wearing a turban in Bijnor
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X