• search
बिजनौर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली हिंसा: जुमे की नमाज को लेकर वेस्ट यूपी में पुलिस का हाई अलर्ट, ड्रोन कैमरे से रखी जा रही नजर

|

बिजनौर। दिल्ली में हुई हिंसक घटना के बाद जहां पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कई जिलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। वहीं, जनपद बिजनौर में जुमे की नमाज को देखते हुए चाहशीरी की जामा मस्जिद के आसपास भारी संख्या में पुलिस बल को लगाया गया है। जनपद के अन्य कई क्षेत्रों में भी जुमे की नमाज के मद्देनजर मस्जिद के पास पुलिस व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं। उधर, पुलिस द्वारा उपद्रवियों पर नजर रखने के लिए ड्रोन कैमरे की सहायता ली जा रही है। ड्रोन कैमरे के माध्यम से पुलिस छतों पर नजर रख रही है कि किसी भी उपद्रवियों द्वारा जुमे की नमाज के बाद कोई पथराव ना किया जा सके।

delhi violence police on high alert in uttar pradesh
    दिल्ली हिंसा: जुमे की नमाज को लेकर वेस्ट यूपी में पुलिस का हाई अलर्ट, ड्रोन कैमरे से रखी जा रही नजर

    नागरिकता संशोधन बिल को लेकर 20 दिसंबर को जुमे की नमाज के बाद जनपद बिजनौर के अलग-अलग क्षेत्रों में हिंसक प्रदर्शन के दौरान जहां सावर्जनिक और प्राइवेट संपत्तियों को उपद्रवियों द्वारा नुकसान पहुंचाया गया था। तो वहीं हिंसक प्रदर्शन में अनस और सुलेमान की गोली लगने से मौत हो गई थी। वहीं, इस हिंसक प्रदर्शन में पुलिस सहित कई लोग घायल हुए थे।

    अभी 3 दिन पहले दिल्ली में दो संप्रदाय में हुए हिंसक प्रदर्शन को लेकर शुक्रवार को पश्चिम उत्तर प्रदेश के बिजनौर जनपद में जुमे की नमाज को देखते हुए पुलिस प्रशासन द्वारा चाहशीरी की जामा मस्जिद सहित अन्य क्षेत्रों की मस्जिद पर पुलिस बल को लगाया गया है। उधर, बुल्ला के चौराहे के पास पुलिस चेकिंग के दौरान कुछ मकानों की छतों पर इकट्ठा ईंट को पुलिस ने हटा कर लोगों को सख्त हिदायत दी है। साथ ही ड्रोन के माध्यम से छतों पर नजर रखी जा रही है।किसी भी तरीके का कोई भी हिंसक प्रदर्शन ना हो इसके लिए पुलिस ने पहले से ही लोगों को चिन्हित कर रेड कार्ड और चेतावनी कार्ड जारी कर दिए हैं। पुलिस ने फ्लैग मार्च के माध्यम से लोगों को चेतावनी दी है कि अगर कोई भी व्यक्ति किसी भी तरह की हिंसा में शामिल होता है तो उसके खिलाफ पुलिस द्वारा कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

    बिजनौर: शक में पत्नी को मारी गोली, तमंचा हाथ में लेकर थाने पहुंचा पति

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    delhi violence police on high alert in uttar pradesh
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X