• search
बिजनौर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिजनौर: EVM में गड़बड़ी के आरोप लगाने वालों पर होगी कार्रवाई, केस दर्ज

|

Bijnor news, बिजनौर। उत्तर प्रदेश की बिजनौर लोकसभा सीट के बूथ संख्या 16 कमरा नंबर 2 पर बीती 11 अप्रैल को उस वक्त हंगामा मच गया, जब वोटर पुलिस प्रशासन से ही से ही भिड़ गये थे। वो भी महज इसलिए कि ईवीएम मशीन में कई मतदाताओं ने गड़बड़ी का आरोप लगाया था, जिसे लेकर प्रशासन को मजबूरन ईवीएम मशीन को बदलना पड़ा था। हालांकि, प्रशासन के आला अधिकारियों ने जांच के बाद ईवीएम मशीन में कोई भी गड़बड़ी न होने का दावा किया था। मामले में मुजफ्फरनगर जिला प्रशासन ने ईवीएम में गड़बड़ी के आरोप पर कार्रवाई करते हुए आरोप लगाने वाले लोगों के खिलाफ गम्भीर धाराओं में मुकदमा कराया है।

ये भी पढ़ें: बिजनौर लोकसभा चुनाव की विस्तृत कवरेज

case filed for false allegation on EVM in bijnor

क्या है पूरा मामला

बीती 11 अप्रैल को हुए लोकसभा चुनाव के मतदान के दौरान बिजनौर लोकसभा के संसदीय क्षेत्र के ज़िला मुज़फ्फरनगर की मीरापुर विधानसभा के कसौली गांव के प्राथमिक विद्यालय के मतदाताओं ने आरोप लगाया था कि बूथ संख्या 16 के कमरा नंबर 2 पर सुबह दस बजे कुछ मतदाता अपना वोट का प्रयोग बसपा के समर्थन में कर रहे थे। बटन भले ही बसपा के चुनाव चिन्ह का दबाया जा रहा था, लेकिन वोट भाजपा यानि फूल के खाते में जा रही थी। इसी बात को लेकर मतदाताओं व पुलिस प्रशासन के बीच जमकर तीखी नोकझोंक भी हुई थी, जिसको लेकर मजबूरन प्रशासन के द्वारा उक्त ईवीएम मशीन को बदलना पड़ा था, तब कहीं जाकर मतदाताओं ने वोट डालने शुरू किए थे, लेकिन प्रशासन के आला अधिकारियों ने जांच के बाद ईवीएम मशीन में कोई भी गड़बड़ी न होने का दावा किया था।

case filed for false allegation on EVM in bijnor

मुकदमा दर्ज

गुरुवार को मुजफ्फरनगर जिला प्रशासन ने ईवीएम में गड़बड़ी के आरोप पर कार्रवाई करते हुए आरोप लगाने वाले लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा कराया है। डीएम अजय शंकर पांडेय ने बताया कि जांच में पूरी बात असत्य, झूठी और निराधार पाई गई। इसको गंभीरता से लेते हुए उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 171-G, 188, 505 और 125 लोक प्रतिनिधित्व के अंतर्गत थाना भोपा में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

ये भी पढ़ें: मथुरा: खेलते-खेलते 100 फीट गहरे बोरवेल में गिरा 5 साल का बच्चा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
case filed for false allegation on EVM in bijnor
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X