• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक के खिलाफ सदन में RJD का जबरदस्त हंगामा, कार्यवाही स्थगित

|
Google Oneindia News

पटना। बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक के विरुद्ध विपक्ष के विधायकों ने मंगलवार को विधानसभा में जमकर हंगामा किया। इस दौरान सदन के वेल में आकर विधायकों ने नारेबाजी की। इसके चलते सभाध्यक्ष ने 12 बजे तक के लिए कार्यवाही को स्थगित कर दिया। इसके बाद जब फिर से कार्यवाही शुरू हुई तो विपक्ष के नेताओं ने बिल की कॉपी फाड़ दी। सदन में हंगामा बढ़ता देख विधानसभा अध्यक्ष ने 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया। वहीं तेजस्वी यादव ने इस बिल को काला कानून बताया है और साथ ही कहा कि इसे किसी भी हालत में सदन में पास नहीं होने दिया जाएगा।

    Bihar Special Armed Police Bill के खिलाफ विधानसभा में RJD का हंगामा, फाड़ी कॉपी | वनइंडिया हिंदी
    rjd mlas oppose bihar special armed police bill

    वहीं राजद की तरफ से मंगलवार यानी कि आज विधासभा घेराव कार्यक्रम को देखते हुए जिला प्रशासन ने शहर के प्रमुख चौक-चौराहों पर मिजस्ट्रेट एवं पुलिस बल की तैनाती की है। खासतौर पर विधानसभा के आसपास के इलाके में खास सुरक्षा की व्यवस्था की गई है। प्रदर्शन के दौरान राजद समर्थकों का पुलिस के साथ झड़प हुआ, जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया है।

    प्रदर्शन के दौरान पुलिस की तरफ से वाटर कैनन का इस्तेमाल करने से राजद कार्यकर्ता उग्र हो गए और बैरिकेडिंग तोड़कर आगे बढ़े। पुलिस और राजद समर्थकों के बीच पत्थरबाजी भी हुई। बिहार सशस्त्र पुलिस बल के विधेयक के खिलाफ तेज प्रताप यादव सहित राजद के कई नेता शामिल हैं। बता दें कि इस मार्च के लिए राजद को प्रशासन की तरफ से अनुमति नहीं मिली थी। इसके बावजूद राजद समर्थक इस घेराव के लिए जुटे। इनकम टैक्स, डाक बंगला, जेपी गोलंबर, रामगुलाम चौक, कारगिल चौक, हड़ताली मोड़, सचिवालय मोड़, आर ब्लॉक, गर्दनीबाग, हार्डिंग रोड सहित कई जगहों पर पुलिस की तैनाती की गई है।

     बिहार दिवस पर पीएम मोदी, नीतीश कुमार ने लोगों को याद दिलाया प्रदेश का गौरवशाली अतीत और समृद्ध संस्कृति बिहार दिवस पर पीएम मोदी, नीतीश कुमार ने लोगों को याद दिलाया प्रदेश का गौरवशाली अतीत और समृद्ध संस्कृति

    Comments
    English summary
    rjd mlas oppose bihar special armed police bill
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X