• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पूर्वी चंपारण में बोले पीएम नरेंद्र मोदी, कहा- 'जंगलराज वालों को लालटेन की चिंता, हमें LED जलाने की फिक्र'

|

पूर्वी चंपारण। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार (01 नवंबर) को दूसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार कर रहे है। वो छपरा, समस्तीपुर के बाद पूर्वी चंपारण में तीसरी चुनावी जनसभा को सबोधित कर रहे हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि चंपारण में, मोतिहारी में आना तो बहुत बार हुआ है। लेकिन अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण शुरू होने के बाद आज पहली बार आपके बीच आया हूं। पीएम मोदी ने कहा कि सदियों के लंबे इंतजार के बाद, तप और तपस्या के लंबे दौर के बाद जो ये अवसर आया है, उसके लिए रामायण की रचनास्थली से जुड़े आप सभी साथियों को मैं बधाई देता हूं।

PM Narendra Modi said- Jungle rajas worry about lanterns, we worry about lighting LED
    Bihar Election 2020: PM Modi ने Rally में किसे कहा Lakadsunghwa, देखिए Video | वनइंडिया हिंदी

    मजदूरों के लिए मुफ्त राशन कार्ड की गई व्यवस्था: पीएम मोदी

    पीएम नरेंद्र मोदी ने पूर्वी चंपारण में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि लॉकडाउन के दौरान किसानों के खाते में करोड़ों रुपए पहुंचे हैं, इससे उनको लाभ हुआ है। बाहर से आए मजदूरों के लिए मुफ्त राशन कार्ड की व्यवस्था की गई है। अब पूरे देश में एक ही राशन कार्ड बनाया जा रहा हैं, ताकि पूरे देश में हमारे श्रमिक साथी कहीं भी अपने हस्से का राशन ले सकें। इस दौरान उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार के युवाओं को बिहार में ही अच्छा और सम्मानजनक रोजगार मिले, ये बहुत जरूरी है। सवाल ये है कि ये कौन दिला सकता है? वो लोग जिन्होंने बिहार को अंधेरे और अपराध की पहचान दी? वो लोग जिनके लिए रोजगार देना करोड़ों की कमाई का माध्यम है।

    जंगलराज के साथ टुकड़े-टुकड़े करने वाले भी हो गए शामिल: पीएम

    जंगलराज वालों ने अगर कभी आपकी चिंता की होती तो बिहार विकास की दौड़ में इतना पिछड़ता नहीं। सच्चाई ये है कि इन्हें न पहले आपकी चिंता थी और न ही आज है। इनकी चिंता कुछ और है। जंगलराज वालों को चिंता है कि अपनी बेनामी संपत्ति कैसे छिपाएं। आप याद करिए, जंगलराज की हालत तो ये थी कि जो उद्योग, जो चीनी मिले, दशकों से चंपारण और बिहार का अहम हिस्सा रही हैं, वो भी बंद हो गई। अब तो इस चुनाव मे जंगलराज वालों के साथ नक्सलवाद के समर्थक, देश के टुकड़े-टुकड़े करने की चाहत रखने वालों के समर्थक भी शामिल हो गए हैं।

    'जंगलराज वालों को लालटेन की चिंता तो हमें LED जलाने की फिक्र'

    चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि जंगलराज वालों को चिंता है कि लालटेन कैसे जले। हमारा प्रयास है कि हर घर में एलईडी कैसे पहुंचे। एनडीए का प्रयास है कि हम बिहार के अपने गरीब भाइयों बहनों को ज्यादा से ज्यादा पक्के घर कैसे दे सकें। जंगलराज वालों को चिंता है कि अपनी तिजोरी कैसे भरें।

    बीमार करने वालों को दोबारा नहीं लाएंगे बिहारवासी: पीएम

    पीएम ने कहा कि ये एनडीए की सरकार है जिसने बिहार की माताओं-बहनों के लिए लाखों शौचालय बनाकर उनकी परेशानी कम करने का प्रयास किया है। जंगलराज का अंधेरा बिहार पीछे छोड़ चुका है, अब नई रोशनी में डबल इंजन की ताकत के साथ विकास का लाभ हमें बिहार के हर व्यक्ति तक पहुंचाना है। यही वजह है कि मां गंगा पर कहीं सबसे बड़े पुल बन रहे हैं तो कहीं पर नए एयरपोर्ट, नए हाई-वे बन रहे हैं। आज बिहार प्रगति के जिस पथ पर है, वो बिहार का भविष्य और मजबूत करेगा, उसे और गौरवशाली बनाएगा। पीएम ने कहा कि ये नया चीज नए पैकेज में कितना भी अच्छा क्यों न हो, आप इसे 5 साल...10 साल...20 साल बाद इसे इस्तेमाल करेंगे। पीएम ने कहा कि बिहार को बीमार बनाने वालों को आप दोबारा नहीं लाएंगे। इसका वादा कीजिए।

    ये भी पढ़ें:- मायावती ने मतदाताओं से की अपील, कहा- BSP के उम्मीदवारों को सफल बनाकर विरोधियों को दे सही संदेश

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    PM Narendra Modi said- 'Jungle rajas worry about lanterns, we worry about lighting LED'
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X