• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहारः बैंक में लाश को लाकर रख दिया तो उड़े बैंककर्मियों के होश, जानिए क्या है पूरा मामला

|

Patna news पटना। वैसे तो हमने और आपने बैंक में जिंदा लोगों को पैसा लेने के लिए जाते हुए देखा है लेकिन क्या आपने कभी किसी मुर्दे को पैसा लेने के लिए बैंक में देखा है। अगर नहीं देखा है तो हैरान मत होइए। दरअसल, बिहार की राजधानी पटना के एक बैंक में मुर्दा ही पैसा लेने पहुंच गया। पूरा माला पटना के शाहजहांपुर थाना क्षेत्र के सिगरियावा गांव का है। बीते मंगलवार को गांव में मौजूद केनरा बैंक की शाखा में महेश यादव नाम के शख्स का शव लेकर परिजन उसके खाते में जमा रकम की मांग करने पहुंच गए।

PATNA villagers reched bank office with dead body

सिंगारियावा गांव निवासी महेश यादव की मंगलवार को मौत हो गई। महेश की मौत के बाद उसके अंतिम संस्कार के लिए गांव वालों ने बैंक में उनके खाते में जमा पैसों की मांग की। लेकिन बैंकर मैनेजर ने आपत्ति जताते हुए पैसे देने से मना कर दिया। इससे आक्रोशित ग्रामीण महेश यादव का शव बैंक के अंदर लाकर रख दिया। करीब तीन घंटे तक बैंक में शव पड़ा रहा, जिससे बैंक के अंदर अफरा-तफरी की स्थिति बनी रही।

वहीं जब मामले की सूचना शाहजहांपुर थाना पुलिस को मिली तो वह मौके पर पहुंची। इसके बाद बैंक मैनेजर ने अपनी तरफ से 10 हजार रुपये दिया तब जाकर गांव वाले महेश यादव का शव लेकर अंतिम क्रिया-कर्म के लिए रवाना हुए। बताया जा रहा है कि महेश यादव ने शादी नहीं की थी और उनका कोई वारिस और सगा-संबंधी नहीं था।

केनरा बैंक में उसके खाते में एक लाख 18 हजार रुपये जमा हैं। लेकिन चूंकि उसने बैंक के कागजात में किसी को अपना नॉमिनी नहीं बनाया था। इसी कारण से शाखा प्रबंधक पैसा देने से इनकार कर रहे थे। यहां तक कि महेश यादव ने जरूरी अपना केवाईसी भी नहीं करवाया था।

बैंक के शाखा प्रबंधक संजीव कुमार ने कहा कि भविष्य में महेश यादव के संबंधी या कोई वारिस के उपस्थित होने और उनके द्वारा संबंधित कागजात पेश किये जाने पर इस आलोक में उचित कार्रवाई की जाएगी।

बिहार में उद्योग को बढ़ावा देने के लिए हाईवे के किनारे लैंड बैंक बनाएगी सरकार, जानिए कैसे करेगा काम

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PATNA villagers reched bank office with dead body
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X