• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहारः कॉपी में जवाब की जगह लगाई पास होने की गुहार, एक ने तो लिखा कि मैं आपकी बेटी जैसी हूं पास कर दीजिए

|
Google Oneindia News

नवादा। हाल ही में समाप्त हुए बिहार बोर्ड के 12वीं के परीक्षा की उत्तरपुस्तिका का मूल्यांकन शुरू हो चुका है। इसी के साथ ही रिजल्ट का भी काउंटडाउन शुरू हो गया है। उत्तरपुस्तिकाओं में कुछ परीक्षार्थियों ने पूछे गए प्रश्नों के ऐसे जवाब लिखे हैं, जिसे सुनकर आप लोटपोट हो सकते हैं। किसी ने बेटी बनकर तो किसी ने बीमारी का बहाना बनाकर पास करने की मिन्नत की है। वहीं किसी ने कोरोना संकट के चलते पढ़ाई न होने की बात कहते हुए पास करने की अपील की है। यह मामला नवादा जिले का है।

nawada bihar board exam class 12 answer copy checking

नवादा के चार केंद्रों पर इंटरमीडिएट परीक्षा के उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन चल रहा है। मूल्यांकन के दौरान कुछ परीक्षार्थियों ने हैरान कर देने वाले जवाब लिखा है। वहीं इन जवाबों को पढ़कर मूल्यांकन कर रहे शिक्षक भी हंसी नहीं रोक पा रहे हैं। छात्र-छात्राओं ने उत्तर पुस्तिका में जवाब की जगह अपनी निजी समस्याएं लिखा है। वहीं किसी ने पढ़ाई ना होने का कारण कोरोना संकट को बताया है।

एक छात्र ने लिखा है कि सर आपसे निवेदन है, अच्छे से नहीं लिख पाए हैं। सेहत बहुत खराब थी, बुखार था सर। सर आपकी बेटी हूं, बेटी समझकर अच्छा नंबर दीजिएगा। सर आपको प्रणाम करते हैं। जैसे आपकी बेटी है, वैसे ही हम भी आपकी बेटी हैं। सर बहुत गरीब परिवार से हूं। आपकी बेटी होगी तो जरूर समझिएगा।

वहीं एक छात्र ने लिखा कि सेवा में श्रीमान, विषय भक्ति आंदोलन के संबंध में। महाशय सविनय निवेदन यह है कि हम बजरंगबली के भक्त हैं। मुझे भक्ति गिरने के लिए दिनांक 5 फरवरी से 10 फरवरी तक छुट्टी देने का प्रयास करें। पैर में गिर सकते हैं। लेकिन नंबर दीजिए।

उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन कर रहे शिक्षकों का कहना है कि अधिकांश स्टूडेंट्स ने फेल नहीं करने की अपील की है। कुछ ने बीमार रहने, कोरोना संक्रमित होने की वजह से पढ़ाई नहीं करने का जिक्र किया है। किसी की कॉपी तो ऐसी भी मिली, जिसमें जवाब देने की जगह प्रश्न को ही कई बार लिख दिया गया है। किसी ने कॉपी पर मोबाइल नंबर लिखा है। उन्होंने अपनी समस्या बताने के लिए इस नंबर पर संपर्क करने का भी अनुरोध किया है। किसी ने शादी नहीं टूटे इसके लिए पास करने की गुहार लगाई है।

IIT JAM 2021: आईआईटी जैम परीक्षा की फाइनल आंसर की जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक, जानें कब आएगा रिजल्टIIT JAM 2021: आईआईटी जैम परीक्षा की फाइनल आंसर की जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक, जानें कब आएगा रिजल्ट

Comments
English summary
nawada bihar board exam class 12 answer copy checking
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X