• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Indira Gandhi Birth Anniversary: कांग्रेस नेता लगा रहे जयकारे, लेकिन धूल फांकती प्रतिमा पर ध्यान नहीं

Indira Gandhi Birth Anniversary:इंदिरा गांधी की प्रतिमा पर हर साल न्यास कमिटी के सदस्यों द्वारा स्वतंत्र और गणतंत्र दिवस के मौके पर साफ सफ़ाई कर झंडातोलन किया जाता है। वहीं इस मामले में कांग्रेस जिलाध्यक्ष दिलीप कुमार..
Google Oneindia News

Indira Gandhi Birth Anniversary: देश की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 105 वीं जयंती का जश्न पूरे देश के लोग मना रहे हैं। कांग्रेस कार्यालयों और अन्य स्थलों पर उनके तैलीय चित्र को पुष्प अर्पित कर कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता जय कारे लगा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर बिहार के नालंदा जिले में दो स्थलों पर इंदिरा गांधी की प्रतिमा धूले फांक रही है। नालंदा जिले में पूर्व से स्थापित प्रतिमा को बने सालों गुज़र गए है लेकिन उनकी सुध लेने वाला कोई नहीं है। ग़ौरतलब है कि आज पूरा देश उनकी जयंती मना रहा है, इसके बावजूद कांग्रेस नेता और कार्यकर्ताओं का धूल फांक रही प्रतिमा का कोई खयाल नहीं आया।

Recommended Video

    Indira Gandhi Birth Anniversary: कांग्रेस नेता लगा रहे जयकारे,लेकिन धूल फांकती प्रतिमा पर ध्यान नहीं
    Indira Gandhi Birth Anniversary

    कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता भी नहीं दे रहे ध्यान

    धूल फांक रही इंदिरा गांधी की प्रतिमा पर बाबा मनीराम अखाड़ा न्यास कमिटी के अध्यक्ष अमरकांत भारती से बात की, तो उन्होंने बताया कि आज से करीब 30 से 35 साल पहले ज़िले में दो जगहों पर इंदिरा गांधी की प्रतिमा स्थापित की गई थी। एक यहां मौजूद है और दूसरा मोहनपुर में स्थापित किया गया था। प्रतिमा की स्थापना तो कर दी गई लेकिन इसकी देखरेख न तो जिला प्रशासन करती है। न ही उनके चाहने वाले कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं की इसकी फिक्र है। हर साल धनेश्वरघाट स्थित सदाकत आश्रम कांग्रेस कार्यालय में जयंती और पुण्यतिथि के मौके पर कार्यक्रम होता है लेकिन प्रतिमा की अनदेखी होती रही है।

    Bihar Politics: बिहार में आरक्षण का दायरा बढ़ाने पर चढ़ा सियासी पारा, जानिए क्यों उठ रही ये मांग ?Bihar Politics: बिहार में आरक्षण का दायरा बढ़ाने पर चढ़ा सियासी पारा, जानिए क्यों उठ रही ये मांग ?

    कोरोना काल में नहीं हो पाई देखभाल

    इंदिरा गांधी की प्रतिमा पर हर साल न्यास कमिटी के सदस्यों द्वारा स्वतंत्र और गणतंत्र दिवस के मौके पर साफ सफ़ाई कर झंडातोलन किया जाता है। वहीं इस मामले में कांग्रेस जिलाध्यक्ष दिलीप कुमार ने बताया कि कोरोना काल की वजह से प्रतिमा की देखभाल नहीं हो पाई। एक साल चुनाव में व्यस्तता के की वजह से जेहन में बात नहीं रही। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 105 वीं जयंती के मौके पर दर्जनों कार्यकर्ताओं ने उनकी जीवनी पर प्रकाश डाला। इसके साथ ही तैलीय चित्र पर पुष्प अर्पित कर माल्यार्पण करते हुए जयकारे भी लगाए।

    ये भी पढ़ें: Bihar Politics: कौन हैं उपेंद्र कुशवाहा जिन्होंने CM नीतीश कुमार की शराबबंदी पर उठाए सवाल ?

    Comments
    English summary
    Indira Gandhi Birth Anniversary, nalanda congress leader news in hindi
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X