बिहार के बड़े अस्पताल का देखिए हाल, इमरजेंसी वार्ड में कुत्ते फरमा रहे हैं आराम

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

पटना। बिहार का स्वास्थ्य विभाग अपने कारनामों को लेकर हमेशा से ही चर्चा में बना रहता है, कभी डॉक्टरों की लापरवाही तो कभी अस्पतालों में काम करने वाले कर्मियों की मनमानी की वजह से बार-बार बिहार का स्वास्थ्य विभाग शर्मसार हो जाता है। वहीं सरकारी अस्पताल में इलाज कराने वाले लोगों का हमेशा से ही आरोप रहता है कि यहां इलाज कराने के नाम पर मोलभाव किया जाता रहा है, ना तो सही से इलाज किया जाता है और ना ही दवा दी जाती है। हालांकि जब कभी इस तरह का मामला सामने आता है तो अस्पताल प्रबंधक द्वारा इसके खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही जाती रही है। इसी तरह की लापरवाही का एक मामला बिहार के नवादा जिले के सदर अस्पताल में देखने को मिला जहां मरीज के इलाज कराने की जगह पर कुत्ते आराम फरमाते नजर आए।

Dogs sleeping on hospitals bed in Emergency Ward of Bihar

जानकारी के मुताबिक मरीज बेड पर कुत्ते आराम फरमाते दिखाई दे रहे हैं। ये नजारा नवादा जिले के सदर अस्पताल में देखने को मिला जहां सर्जिकल वॉर्ड में कुत्ते बेड पर सोते नजर आए, वो भी उस वॉर्ड में जिस वॉर्ड में गंभीर सर्जरी की जाती है। हालात देखने के बाद आप अंदाजा लगा सकते हैं कि सदर अस्पताल में किस तरह मरीजों के स्वास्थ्य का ख्याल रखा जाता है। हालांकि मामला सामने आने के बाद CS उमेश चंद्रा ने DS को इस मामले में जांच कर कार्रवाई करने का आदेश दिया है।

जिस वॉर्ड में सर्जरी और बर्न मामलों से संबंधित मरीजों को इलाज के लिए रखा जाता है, वहां कुत्ते का सोना एक गंभीर मामला है। क्योंकि कभी भी कुत्ते मरीज को अपना शिकार बना सकते हैं। हालांकि सरकारी डॉक्टरों को ये सब नहीं दिख रहा है, जब मामला सामने आता है तब इसके खिलाफ कार्रवाई की बात करते हैं लेकिन हालात बिल्कुल वैसे के वैसे ही रहते हैं।

Read more: अच्छी पहल- विवादों का निपटारा कोर्ट के बाहर ही कराएंगे जज

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Dogs sleeping on hospitals bed in Emergency Ward of Bihar
Please Wait while comments are loading...