• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहारः सीएम नीतीश कुमार के निर्देश पर 120 शहरों में बनेंगे बाइपास और फ्लाईओवर

|

120 Bypass will built बिहार। प्रदेश के सभी शहरों में यातायात को बेहतर बनाने के लिए नीतीश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। इस फैसले के तहत आगामी पांच वर्षों में 120 बाइपास तैयार किये जाएंगे। इस परियोजना की लागत करीब 4154 करोड़ रुपये हैं, जिसमें 31 बाइपास नेशनल हाइवे पर और बाकी 89 स्टेट हाइवे और अन्य सड़कों पर बनाये जाएंगे। इन 120 बाइपास की कुल लंबाई 708 किलोमीटर होगी। सीएम नीतीश कुमार ने सोमवार को शहरों में यातायात को सुगम बनाने के लिए खासतौर पर पहल करने का निर्देश अधिकारियों को दिया है। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर एलिवेटेड सड़कें भी बनाई जाएंगी।

cm nitish kumar give direction to 120 bypass will built in bihar

सीएम नीतीश कुमार ने आगामी दो वर्षों में शहरों में बाइपास और फ्लाईओवर के निर्माण के लिए कार्ययोजना बनाने और इसके अगले तीन वर्षों में तेजी से इस पर काम करने को कहा। पटना से सटे दानापुर कैंट का बाइपास और जेपी सेतु के समानातंर चार लेन के पुल बनाने की दिशा में तेजी से काम करने का निर्देश दिया। सीएम ने कहा कि पथों का रखरखाव विभाग के माध्यम से ही हो। विभाग के इंजीनियरिंग विंग के लोग इस काम को अच्छे से करेंगे, जिससे सड़कों की गुणवत्ता बनी रहेगी।

साथ ही उन्होंने निर्देश दिया कि स्मूथ ट्रैफिक, लोगों की सुरक्षा और हित को ध्यान में रखते हुए रेलवे लाइनों पर रोड ओवरब्रिज के निर्माण कार्य तेजी से कराने का निर्देश दिया। सचिवालय स्थित संवाद सभाकक्ष में आत्मनिर्भर बिहार के सात निश्चय-2 ( 2020-2025 ) के अंतर्गत सुशासन के कार्यक्रम सुलभ संपर्कता योजना की सीएम ने समीक्षा की। बैठक के वक्त पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव अमृत लाल मीणा ने सुलभ संपर्कता योजना से संबंधित एक प्रस्तुतिकरण भी दिया।

शक्ति सिंह गोहिल छोड़ना चाहते हैं बिहार प्रभारी का पद, कांग्रेस आलाकमान से कहा- मुझे हल्की जिम्मेदारी दें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
cm nitish kumar give direction to 120 bypass will built in bihar
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X