बच्चों ने जोड़ना चाहा दिल तो जातीय नफरत में घरवालों ने पिलाया जहर

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

पश्चिम चंपारण। बिहार के पश्चिम चंपारण क्षेत्र नौतन में प्रेम प्रसंग के चलते दो बच्चों की हत्या का एक मामला सामने आया है। बता दें कि हत्या की ये घटना बेहद शर्मसार कर देने वाली है। मात्र 16 साल के मुकेश और 17 साल की नूरजहां को इसलिए मार डाला गया क्योंकि दोनों एक दूसरे साथ पकड़े गए। आरोप है कि नूरजहां के घरवालों ने दोनों को साथ देखा इसलिए दोनों की हत्या कर डाली। मामले में नूरजहां के भाई और चाचा ने मिलकर इस हत्या को अंजाम दिया है। लड़की के पिता ताज मोहम्मद मियां की सात साल पहले ही मौत हो चुकी है। आरोप है कि मुकेश को नूरजहां को पीटा गया और उन्हें पेस्टिसाइड पीने के लिए मजबूर किया गया।

बच्चों को पिलाया जहर

बच्चों को पिलाया जहर

लड़की की लाश को गांव से तीन किमी की दूरी पर दफना भी दिया गया जबकि लड़का का शव चंद्रावत नदी के पास गन्ने के खेत में मिला। नूरजहां 10वीं क्लास की छात्रा थी वहीं मुकेश कक्षा 9 में पढ़ता था। काफी समय से दोनों एक दूसरे से छुप-छुपकर मिला करते थे। इस बात का लड़की के घर वालों को पता चल गया और वो इन्हें रंगे हाथ पकड़ने की फिराक में थे। लड़के के पिता रविंद्र शाह ने इस बारे में पुलिस को बताया है, मामला दो समुदाय का है इसलिए पुलिस भी इसे गंभीरता से ले रही है।

लड़की के घरवालों ने की दोनों की हत्या

लड़की के घरवालों ने की दोनों की हत्या

मुकेश के पिता रविंद्र शाह ने नौतन थाने में आरोपी परिवार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है जिसमें नरजहां की बहन शबनम, भाई अलाउद्दीन और चाचा गुलसनोवर मियां नामजद हैं। मुकेश के पिता रविंद्र ने कई बातें बताई जिसमें उन्होंने मुकेश के व्यक्तित्व की भी चर्चा की, हालांकि रविंद्र का कहना है कि लड़की के परिवार से पहले भी धमकी दी गई थी लेकिन उन्हें ये अंदाजा नहीं था कि ऐसा भी हो सकता है। मुकेश भी इस प्रेम प्रसंग के बारे में कोई बात नहीं करता था इसलिए उन्हें अंदाजा नहीं था कि ऐसा भी हो जाएगा।

स्कूल आते-जाते हुई थी दोस्ती

स्कूल आते-जाते हुई थी दोस्ती

रविंद्र ने बताया कि उन्हें फोन पर इस बात की जानकारी मिली की उनका बेटा अब इस दुनिया में नहीं रहा, दरअसल जब वो बताए पते पर पहुंचे तो अपने बेटे की लाश देखकर सहम गए। उन्हें अंदाजा हो गया कि इस घटना के पीछे क्या वजह है। बता दें कि नूरजहां की मुकेश से मुलाकात स्कूल आते-जाते ही हुई थी। उसके बाद दोनों एक दूसरे के प्रति आकर्षक हुए और ये दोस्ती प्रेम में बदल गई। इसका मामले का अंजाम इतना बुरा होगा इसका अंदाजा हो सकता है कि दोनों को रहा हो लेकिन मुकेश ने इस बारे में अपने परिवार से कई बात छुपाई जिससे इसका अंजाम बुरा हुआ।

Read more:UP Civic Polls 2017 Result Live: 12 नगर निगमों में बीजेपी आगे

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Caste hatred cause murder of two teenagers in Bihar
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.