• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहारः दोस्त लड़की लेकर भाग रहा था तो उसकी जगह युवक दे रहा था परीक्षा, सुनाई ऐसी कहानी कि...

|

पटना। बिहार बोर्ड के मैट्रिक परीक्षा शुरू है, जिसको लेकर शिक्षा प्रशासन काफी सचेत है ताकि किसी भी तरह की कोई गड़बड़ी न हो । इसी कड़ी में अरवल जिले के फतेहपुर संडा कॉलेज स्थित परीक्षा केंद्र से एक मुन्नाभाई को पकड़ा गया। इस दौरान पकड़े गए युवक ने पुलिस को ऐसी कहानी सुनाई जिससे वहां मौजूद पुलिसकर्मी भी कहने लगे कि हद हो भाई।

दोस्त लड़की के साथ भागा

दोस्त लड़की के साथ भागा

पकड़े गए युवक ने बताया कि उसके एक खास मित्र ने उसे यह जानकारी दी कि मेरी मां को मौत हो गई है। उसके कारण मेरी मैट्रिक की परीक्षा छूटने वाली है। अगर तुम मेरी जगह उस परीक्षा में बैठ जाओ तो मेरा कल्याण हो जाएगा। फिर उसने बताया कि हालांकि उसकी मां की मौत नहीं हुई थी बल्कि वह एक नाबालिग लड़की को लेकर भाग निकला था।

दोस्त की जगह देने आया था परीक्षा

दोस्त की जगह देने आया था परीक्षा

उसके भाग जाने के कारण उसकी परीक्षा छूट रही थी। परीक्षा केंद्र से गिरफ्तार किया गया मुन्नाभाई की पहचान सोनू कुमार के रूप में हुई है, जो परासी थाना क्षेत्र के मीर्जा बिगहा का रहने वाला है। उसने बताया कि वह अपने साथी सुधीर कुमार जो कि फखरपुर का रहने वाला है उसकी जगह परीक्षा दे रहा था। उसी ने फोन कर कहा था कि मेरी मां की मौत हो गई है।

एक युवक अपने भाई की जगह देने आया था परीक्षा

एक युवक अपने भाई की जगह देने आया था परीक्षा

हालांकि पुलिस ने सोनू के साथ ही सुधीर के खिलाफ भी परीक्षा अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर लिया है। बता दें कि इसके अलावा औरंगाबाद जिले में बिहार परीक्षा समिति द्वारा आयोजित मैट्रिक परीक्षा के 5वें दिन शुक्रवार को दाउदनगर के बालिक इंटर स्कूल परीक्षा केंद्र से एक मुन्ना भाई को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार रोहित दाउदनगर थाना के पत्थरकट्टी गांव का रहने वाला है। पूछताछ में उसने बताया कि वह अपने भाई के बदले परीक्षा देने आया है।

बिहार: तेजप्रताप यादव ने महाशिवरात्रि पर बजाई बांसुरी, 'कंस' से की नीतीश कुमार की तुलना, देखें Video

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bihar matric exam munnabhai arrested during fifth day of exam
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X