• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहार: भाजपा ने प्रदेश उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह समेत 9 नेता 6 साल के लिए निष्कासित किए, लोजपा में गए

|

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव में भाग लेने के लिए काफी नेता अपनी पार्टियों से नाराज चल रहे हैं। ऐसे में टिकट नहीं मिलने से नाराज लोजपा का दामन थामने वाले भाजपा नेताओं पर पार्टी ने सख्ती शुरू कर दी। बीते रोज ही भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने प्रदेश उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह सहित नौ वरिष्ठ नेताओं को पार्टी से निकाल दिया। बताया जा रहा है कि इन नेताओं को 6 वर्ष के लिए निष्कासित किया गया है। वहीं, इसी तरह प्रत्याशी चुनने में गड़बड़ी होने पर चयन समिति से कांग्रेस के भी 3 दिग्गज हटा दिए गए।

Bihar BJP State Vice President Rajendra Singh joins LJP , The BJP Removed 9 Leaders

राज्य में भाजपा के जिन वरिष्ठ नेताओं को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने बाहर का रास्ता दिखाया, उनमें रोहतास से राजेंद्र सिंह- रामेश्वर चौरसिया, पटना से उषा विद्यार्थी व अनिल कुमार, झाझा से रवींद्र यादव, भोजपुर से श्वेता सिंह, जहानाबाद से इंदु कश्यप, जमुई से अजय प्रताप, मृणाल शेखर शामिल हैं। भाजपा की ओर से एक बयान में कहा गया कि, पार्टी में अनुशासनहीनता करने वालों के लिए जगह नहीं हैं। वहीं, निष्कासित नेता बोले कि- हम मोदी को दिल में रखकर चुनाव लड़ेंगे। मालूम हो कि, लोजपा अब एनडीए का हिस्सा नहीं है। हालांकि, चिराग बिहार में मोदी के काफी करीबी नेता बताए जा रहे हैं।

Bihar BJP State Vice President Rajendra Singh joins LJP , The BJP Removed 9 Leaders

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: फर्स्ट फेज की 71 सीटों पर 1065 उम्मीदवार लड़ रहे चुनाव, 52000 वोटरों ने पोस्टल बैलेट का विकल्प चुना

कांग्रेस के चयन समिति से भी 3 नेता हटाए

नेताओं पर कार्रवाई से जुड़ी बिहार से ही दूसरी खबर यह है कि, प्रत्याशी चुनने में गड़बड़ी होने पर कांग्रेस के चयन समिति से तीन दिग्गज हटाए गए हैं। एआईसीसी ने चुनाव चयन समिति से प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. मदन मोहन झा, सीएलपी लीडर सदानंद सिंह और चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष डाॅ. अखिलेश प्रसाद सिंह को निष्कासित कर दिया। साथ ही बिहार विधानसभा चुनाव की सभी 6 कमेटियों में भी नहीं रखा है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bihar BJP State Vice President Rajendra Singh joins LJP , The BJP Removed 9 Leaders
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X