• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

नाबालिग से दुष्कर्म की सजा सिर्फ पांच उठक-बैठक? बिहार के नवादा में पंचायत का हैरान करने वाला फैसला

Google Oneindia News

लड़कियों की सुरक्षा के लिए राज्य सरकारों की तरफ से बड़े-बड़े दावे किए जाते हैं। बावजूद इसके बेटियां असुरक्षित हैं। वहीं, अगर उनके साथ कोई जघन्य अपराध होता है, तो भी मामले को दबा दिया जाता है या फिर इसके लिए आरोपियों को नाममात्र की सजा दी जाती है। ऐसा ही एक मामला बिहार के नवादा जिले से आया है। यहां एक पांच वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म के आरोपी को पंचायत की तरफ से सिर्फ पांच बार उठक-बैठक करवाकर छोड़ दिया गया। इस मामले को लेकर एक तरफ जहां बिहार सरकार पर सवाल उठ रहे हैं। वहीं, इस तरह के न्याय को लेकर लोगों का सोशल मीडिया पर गुस्सा फूट गया है और वो पंचायत के साथ-साथ प्रशासन की अलोचना कर रहे हैं।

bihar 5 sit ups

जानकारी के मुताबिक नवादा जिले का रहने वाला एक व्यक्ति जो मूर्गी फार्म चलाता है। उसने एक पांच वर्षीय नाबालिग को चॉकलेट दिलाने के नाम पर अपने फार्म में ले गया और दुष्कर्म किया। आरोपी के चंगुल से जब नाबालिग छूटी तो उसने घर जाकर परिजनों को आपबीती बताई। इसके बाद नाबालिग के परिजन थाने जाने लगे तो आरोपी पंचायत के पास पहुंच गया। जिसके बाद पंचों ने परिजनों को थाने नहीं जाने दिया और आरोपी को पांच उठक-बैठक लगवाकर सजा माफ कर दिया।

आरोपी गांव में भीड़ और पंचों के सामने उठक-बैठक कर रहा है। जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इस वीडियो को लेकर लोग आक्रोशित हो गए हैं और भारत में पितृसत्ता विषम न्याय का सबूत बता रहे हैं। साथ ही लोग मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से सवाल कर रहे हैं कि क्या वे इस मामले में कार्रवाई करेंगे?

इधर, पुलिस अधीक्षक गौरव मंगला का कहना कि मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि पुलिस घटना को दबाने की कोशिश करने वालों की भी जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें- बिहार में होगी Bollywood Movies की शूटिंग, जानिए क्या है सरकार की योजना ?

Comments
English summary
bihar rape accused 5 sit ups punishment by panchayat video goes viral
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X