• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

बिहार में उग्र रूप ले रहा छात्रों का प्रदर्शन, कहीं लगा रहे ट्रेनों में आग तो कहीं कर रहे पथराव

आगजनी की ख़बर आ रही है। इसके साथ ही भाजपा नेताओं के घर पर हमले की भी खबर देखने को मिल रही है।
Google Oneindia News

पटना, 17 जून 2022। बिहार में सेना भर्ती अभियार्थियों का आंदोलन आज तीसरे दिन उग्र रूप ले चुका है। बिहार के कई ज़िलों से आगजनी की ख़बर आ रही है। इसके साथ ही भाजपा नेताओं के घर पर हमले की भी खबर देखने को मिल रही है। ख़बर आ रही है कि बिहार की उपमुख्यमंत्री रेणु देवी के घर पर हमला हुआ है। वहीं दूसरी ओर संजय जायसवाल के घर फ़ाइरिंग की भी ख़बर आ रही है।

Recommended Video

    बिहार में उग्र रूप ले रहा छात्रों का प्रदर्शन, कहीं लगा रहे ट्रेनों में आग तो कहीं कर रहे पथराव
    बिहार के कई ज़िलों में आगजनी

    बिहार के कई ज़िलों में आगजनी

    उपद्रवियों द्वारा पूरे देश से ही ट्रेनों में आग लगाने की ख़बर देखने को मिल रही है। वहीं आज (शुक्रवार) सुबह सात बजे के क़रीब बेगूसराय जिले के लखमिनिया रेलवे स्टेशन को उपद्रवियों ने आग के हवाले कर दिया। वहीं ट्रेनों में भी आग लगा दी। इसी तरह समस्तीपुर रेलवे स्टेशन से भी आगजनी का मामला सामने आया है। इतना ही नहीं नालंदा के इस्लामपुर में उग्र उपद्रवी छात्रों ने इस्लामपुर हटिया एक्सप्रेस ट्रेन के बोगी में आग लगा दी। जिसमे एसी बोगी समेत करीब 4 बोगी आग लग गई। इस्लामपुर रेलवे स्टेशन पुलिस जवानों नें मिलकर आग बुझाई।

    उग्र हुआ छात्रों का प्रदर्शन

    उग्र हुआ छात्रों का प्रदर्शन

    नालंदा के पावापुरी हाल्ट पर सैकड़ो की तादाट में सेना भर्ती की तैयारी कर रहे छात्रों ने रेलवे ट्रैक जाम किया। इसके बाद उन्होंने टायर जला कर सरकार की नई नीतियों के खिलाफ़ विरोध प्रदर्शन किया। धीरे-धीरे छात्रों का आंदोलन इतना उग्र हो गया वह पत्रकारों के साथ भी धक्का मुक्की और मारपीट पर करने लग गए। इसके साथ ही नया कानून को जल्द से जल्द वापस लेने की मांग करते हुए और उग्र प्रदर्शन की चेतावनी भी दी। वहीं उन्होंने पुराने अभियार्थियों को जल्द से जल्द बहाल करने की भी मांग की।

    पुलिस के जवान घायल

    पुलिस के जवान घायल

    छात्रों का आंदोलन उग्र होते हुए देख कई थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और छात्रों को समझाने की कोशिश में जुट गई। इस्लामपुर थाना क्षेत्र केवी चौक पर अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे छात्र एकाएक उग्र हो गए और पुलिस पर पथराव कर दिया। पथराव में इस्लामपुर थाना अध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह समेत दो पुलिसकर्मी जख्मी हो गए हैं। छात्रों का आरोप है कि वे लोग शांति पूर्वक टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। थानाध्यक्ष द्वारा जबरन हटाने का प्रयास किया और छात्रों के साथ धक्का मुक्की की गई। इसी का फायदा उठाकर कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा पथराव कर दिया गया।

    ये भी पढ़ें: Agnipath: बिहार की डिप्टी CM और BJP प्रदेशाध्यक्ष के आवास पर हमला, ऐसे मचा उत्पात- VIDEO

    Comments
    English summary
    agnipath protest demonstration of students is taking a furious form
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X