• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

'Adipurush Movie' : अजय देवगन की मूवी के बाद अब विवादों में अभिनेत्री कृति सेनन की आने वाली फिल्म

बिहार के हिंदू संगठनों के लोगों ने कहा कि इस मूवी में दिखाए गए किरदार (रावण और अन्य पात्र) को सही नहीं दर्शाया गया है। इस मूवी में हिंदु समुदाय की आस्था से खिलवाड़ किया गया है। इस तरह मूवी में किरदार दिखार फिल्म के...
Google Oneindia News

पटना, 6 अक्टूबर 2022।( Adipurush Movie ) बिहार में बॉलीवुड की कई फिल्मों पर आपत्ति दर्ज करने के मामले सामने आ चुके हैं। बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन की आने वाली फिल्म 'थैंक गॉड ' पर आपत्ति दर्ज की गई थी। मूवी के एक्टर और डायरेक्टर समेत कई लोगों पर पटना में परिवाद दाखिल किया गया था। वहीं अब बॉलीवुड अभिनेत्री कृति सेनन की आने वाली मूवी 'आदिपुरुष' को बैन करने की मांग उठ रही है।'आदिपुरुष' का टीजर रिलीज़ होने के बाद से ही मूवी निर्माताओं की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

बिहार में ‘आदिपुरुष’ मूवी बैन करने की मांग

बिहार में ‘आदिपुरुष’ मूवी बैन करने की मांग

सोशल मीडिया पर मूवी के बहिष्कार की मांगे के बाद देश के विभिन्न राज्यों में सियासी दलों के नेताओं ने भी मूवी बैन करने की मांग की है। इसके साथ ही सामाजिक संगठनों ने भी 'आदिपुरुष' मूवी में स्टारकास्टों के पहनावे को लेकर आपत्ति दर्ज की है। मूवी में रामभक्त हनुमान के पहनावे पर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने विरोध दर्ज किया था। वहीं अब बिहार में संतोष कुमार (एमएलसी, भाजपा) ने भी इस मूवी पर आपत्ति दर्ज की है। उन्होंने कहा इस फिल्म को बिहार में बैन किया जाए क्योंकि ये मूवी हिंदुओं की भावना आहत कर रही है।

देश के विभिन्न राज्यों में हो रहा विरोध

देश के विभिन्न राज्यों में हो रहा विरोध

बिहार के हिंदू संगठनों के लोगों ने कहा कि इस मूवी में दिखाए गए किरदार (रावण और अन्य पात्र) को सही नहीं दर्शाया गया है। इस मूवी में हिंदु समुदाय की आस्था से खिलवाड़ किया गया है। इस तरह मूवी में किरदार दिखार फिल्म के ज़रिए हिंदू सुमदाय की मान्यताओं को बदलने की कोशिश की जा रही है। इस फिल्म में दर्शाये गए सीन से सनातान धर्म को बदनाम करने की कोशिश की गई है। इस तरह की फिल्मों का बहिष्कार करना चाहिए ताकि निर्माता दोबारा ऐसी गुस्ताखी नहीं करे। आपको बता दें कि 'आदिपुरुष' मूवी रामायण की कहानी के तर्ज़ पर बनाई गई है।

अजय देवगन के खिलाफ परिवाद दायर

अजय देवगन के खिलाफ परिवाद दायर

बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन की आने वाली फिल्म 'थैंक गॉड' का ट्रेलर रिलीज़ होने के बाद फिल्म विवादों में घिर गई।। पटना में दायर परिवाद में अजय देवगन के साथ-साथ कई और लोगों के नाम भी शामिल हैं। 'थैंक गॉड' फिल्म के खिलाफ अखिल भारतीय चित्रांश वंशज महासभा ने आपत्ति दर्ज की है। उनका आरोप है कि अजय देवगन की आने वाली फिल्म में कला के नाम पर ईश्वर का चित्रण आपत्तिजनक है, इससे चित्रांश समाज के लोगों को काफी ठेस पहुंची है। उन्होंने अजय देवगन और फिल्म के डायरेक्टर समेत कई लोगों पर भगवान चित्रगुप्त के चरित्र हनन का आरोप लगाया है।

कायस्थ समाज ने जताया था विरोध

कायस्थ समाज ने जताया था विरोध

अखिल भारतीय चित्रांश वंशज महासभा का आरोप है कि मूवी में अर्द्ध नग्न लड़कियों के साथ भगवान चित्रगुप्त को सूट पहनाकर दिखाया गया है। यह बहुत ही अपमानजनक है, इसे किसी भी तरह से सही नहीं ठहराया जा सकता है। कला के नाम पर इस तरह से ईश्वर का कास्ट करना आपत्तिजनक है। इस तरह के चित्रण से चित्रांश समाज के लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं। आपको बता दें कि इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज़ होने के बिहार ही नहीं छत्तीसगढ़ के रायपुर में भी कायस्थ समाज ने विरोध जताया था, सिविल लाइन थाने में 'थैंक गॉड' फिल्म के कलाकारों और निर्माता के खिलाफ शिकायत भी दी थी। बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन का पुतला भी फूंका था।

धार्मिक भावना को आहत करने का आरोप

धार्मिक भावना को आहत करने का आरोप

अखिल भारतीय चित्रांश वंशज महासभा ने अभिनेता अजय देवगन पर भगवान चित्रगुप्त का अनादर का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि फिल्म में हिंदूओं के एक खास वर्ग की धार्मिक भावना को आहत किया गया है। 9 सितंबर को फिल्म का ट्रेलर रिलीज़ होने के बाद अखिल भारतीय चित्रांश वंशज महासभा ने कड़ा ऐतराज़ जताया। इसके साथ ही पटना सिविल कोर्ट में परिवाद दायर किया। परिवाद में फिल्म के निर्माता-निर्देशक इंद्र कुमार, अभिनेता अजय देवगन, प्रसून जोशी (अध्यक्ष, सेंसर बोर्ड) फिल्म के कथा, पटकथा, संवाद लेखक सहित कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ें: Ghost Fair : बिहार में एक जगह ऐसी भी जहां लगता है 'भूतों का मेला', पूरे नवरात्रि होता है भूत-प्रेत का खेल

Comments
English summary
adipurush kirti kanon up coming movie news, bollywood actress kirti sanon update
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X