• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहारः पटना जंक्शन पर 200 यात्रियों की ट्रेन छूटी, स्टेशन मास्टर निलंबित

|

पटना। पूर्व मध्य रेल के पटना जंक्शन पर रेलवे अधिकारियों की लापरवाही के चलते करीब 200 यात्रियों की ट्रेन छूट गई। यह पूरा वाक्या रेलवे के दानापुर मंडल में हुआ। सुबह-सुबह घने कोहरे के बीच रेलवे द्वारा पैदा की गई गलतफहमी के चलते समय पर स्टेशन पहुंचकर भी लोग ट्रेन नहीं पकड़ सके। इसके बाद दानापुर-टाटानगर सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन के यात्रियों ने खूब हंगामा किया। लेकिन जब मामला महाप्रबंधक तक पहुंचा तो स्टेशन मास्टर राजेश कुमार यादव को निलंबित कर दिया गया।

200 passengers did not board on train by mistake of railway department

शनिवार की सुबह 6 बजे के आसपास दानापुर से टाटानगर को जाने वाले 08184 टाटानगर सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन के एक नंबर पर आने की सूचना प्रसारित की जा रही थी। सभी यात्री एक नंबर प्लेटफॉर्म पर ही ट्रेन का इंतजार कर रहे थे। जब ट्रेन आने को हुई तो अचानक इसके प्लेटफॉर्म संख्या तीन पर आने की सूचना प्रसारित होने लगी।

अचानक आखिरी वक्त में प्लेटफॉर्म के बदले जाने की सूचना मिलते ही यात्रियों के बीच अफरा-तफरी मच गई। एक-दूसरे से आगे निकलने के चक्कर में धक्का-मुक्की भी होने लगी। इस ट्रेन से जाने वाले यात्रियों में महिलाएं, बच्चे व बुजुर्गों को परेशानी होने लगी। कुछ लोग रेलवे लाइन क्रास कर प्लेटफॉर्म पर पहुंचने की कोशिश कर रहे थे। इस बीच ट्रेन प्लेटफॉर्म पर पहुंच गई फिर ट्रेन में चढ़ने के लिए हंगामा होने लगा।

इसके बाद ट्रेन अपने निर्धारित समय पर स्टेशन से रवाना होने लगी। जिसके चलते 200 यात्री प्लेटफार्म कर ही रह गए। जो यात्री ट्रेन पर नहीं चढ़ पाए वो अपनी टिकट से दूसरी ट्रेन में यात्रा करने की अनुमति मांगने लगे। जब स्टेशन प्रबंधन ने इसकी अनुमति नहीं दी तो यात्रियों ने हंगामा शुरू कर दिया।

सीएम शिवराज सिंह चौहान बोले- स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से ट्रेन कनेक्टिवटी होने पर लाखों सैलानियों को होगा फायदा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
200 passengers did not board on train by mistake of railway department
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X