• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

स्टार्टअप ओडिशा यात्रा 2.0 को बड़ी कामयाबी, कुछ ही दिनों में 14 जिलों को किया कवर

Google Oneindia News

भुवनेश्वर: स्टार्टअप ओडिशा यात्रा 2.0 ने शुरू होने के कुछ ही दिनों के भीतर राज्य के 14 जिलों को कवर करके एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है। इसकी पहुंच अब 61 संस्थानों और 4500 छात्रों तक है। राज्य सरकार के मुताबिक 5 जिलों के 08 शैक्षणिक संस्थानों में बूट कैंप भी आयोजित किए गए हैं, जिसमें 570 से अधिक छात्र पहुंचे और 100 से अधिक विचारों को मेंटर्स तक पहुंचाया गया।

Bhubaneshwa

दरअसल ओडिशा साल 2025 तक 5000 स्टार्टअप के अपने मिशन की ओर अग्रसर है। इस दिशा में स्टार्टअप ओडिशा यात्रा 2.0 का महत्वपूर्ण योगदान होगा। स्टार्टअप ओडिशा पहल को संस्थागत और जमीनी स्तर पर उभरते उद्यमियों के लिए अधिक सुलभ बनाने के लिए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने 26 अगस्त 2022 को स्टार्टअप ओडिशा यात्रा 2.0 की शुरुआत की। इस अवसर पर बोलते हुए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा कि इस 60 दिवसीय यात्रा के माध्यम से जो राज्य के सभी जिलों को कवर करेगी, मुझे विश्वास है कि हम छात्रों को स्टार्टअप पर एक एक्सपोजर देंगे और देश में विचार और नवाचार की संस्कृति को स्थापित करेंगे।

ओडिशा: पहाड़ी इलाकों में लिफ्ट सिंचाई परियोजना से किसानों में खुशी, उगा रहे कई फसलें, बढ़ रही आमदनीओडिशा: पहाड़ी इलाकों में लिफ्ट सिंचाई परियोजना से किसानों में खुशी, उगा रहे कई फसलें, बढ़ रही आमदनी

स्टार्टअप ओडिशा के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. ओंकार राय ने कहा कि मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के कुशल नेतृत्व में स्टार्टअप पारिस्थितिकी तंत्र निवेश क्षमता के स्तर पर पहुंच गया है। हमने ओडिशा में स्टार्टअप इकोसिस्टम के बारे में जमीनी स्तर पर युवाओं को जागरूक करने और विचारधारा की संस्कृति को विकसित करने, मान्यता और समर्थन के लिए नवोन्मेषकों की पहचान करने के लिए उनके नेतृत्व में स्टार्टअप ओडिशा यात्रा 2.0 एक बड़े पैमाने पर जुटाव कार्यक्रम शुरू किया।

Comments
English summary
Startup Odisha Yatra 2.0 success covered 14 districts in few days
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X