• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पुरी में प्रस्तावित एयरपोर्ट ओडिशा को देगा अंतरराष्ट्रीय पहचान, CM को है मंजूरी का इंतजार

|

भुवनेश्वर। International Airport in Puri हाल ही में ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत लिखकर पुरी शहर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट के निर्माण की मांग की थी। अभी केंद्र सरकार की तरफ से इसको लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है, लेकिन राज्य सरकार प्रस्तावित एयरपोर्ट परियोजना को राज्य के मुख्य विकास के तौर पर देख रही है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को उम्मीद है कि ये परियोजना जरूर आगे बढ़ेगी। नवीन पटनायक का कहना है कि पीएम को खत लिखने से पहले वो उनके (पीएम मोदी) के साथ इस परियोजना पर चर्चा कर चुके हैं।

Puri Airport

ओडिशा का मुख्य एयरपोर्ट होगा

राज्य सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि एकबार पुरी में अंतरराष्ट्रीय एयपोर्ट बन गया तो वो राज्य का मुख्य एयरपोर्ट होगा, फिर भुवनेश्वर एयरपोर्ट को घरेलू उड़ानों के लिए अधिक इस्तेमाल किया जा सकता है। आपको बता दें कि राज्य सरकार ने पहले बीजू पटनायक अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से लगभग 40 किमी दूर बेरहामपुर में एक साइट प्रस्तावित की थी।

अधिकारी ने कहा कि एयरपोर्ट का निर्माण सैंकड़ों साल की सेवा को ध्यान में रखकर किया जाता है। अधिकारी ने कहा, 'जब बैंगलोर एयरपोर्ट का पुनर्निमाण किया जाना था, तो उसे शहर के 40 किलोमीटर दूर बाहरी हिस्से में स्थानांनतरित करना पड़ा था। इसी तरह हैदराबाद और देश के अन्य कई एयरपोर्ट्स के स्थान बदले गए थे। भुवनेश्वर में भी अब यही कदम उठाना होगा।

आपको बता दें कि पुरी में प्रस्तावित इंटरनेशनल एयरपोर्ट का नाम राज्य सरकार ने श्री जगन्नाथ अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट रखने का फैसला किया है। पुरी में एयरपोर्ट के लिए जमीन में देख ली गई है। पुरी में एयरपोर्ट का निर्माण हो जाने से भगवान जगन्नाथ के दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को बहुत लाभ होगा। भगवान जगन्नाथ की नगरी पुरी हिंदू धर्म के चार धामों में से एक है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Puri Airport given international identity to Odisha
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X