• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

पन्ना में टाइगर की मौत की होगी जांच, बख्शे नहीं जाएंगे आरोपी : BJP सांसद विष्णुदत्त शर्मा

पन्ना टाइगर रिजर्व में बाघ की मौत के मामले में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने नाराजगी जताते हुए कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।
Google Oneindia News

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने पन्ना में एक बाघ की मौत की घटना पर नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा है कि इस घटना की गहराई से जांच होगी और जो भी दोषी पाए जाएंगे, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। इस मामले में शर्मा ने जिले के एसपी, कलेक्टर और वन विभाग के अधिकारियों से चर्चा की है।

बाघ की मौत पर BJP प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने जताई नाराजगी

प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि पन्ना टाइगर रिज़र्व में बाघ का शव पेड़ से लटका हुआ मिलना अत्यंत चिंताजनक व दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। शर्मा ने कहा कि इस घटना की जांच होगी और इस घटना के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि अपराधियों को जल्द पकड़कर सख्त से सख्त सजा दी जाएगी, ताकि दोबारा कोई भी इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति का दुस्साहस न कर सके। शर्मा ने कहा कि इस घटना के संबंध में मैंने पन्ना कलेक्टर, एसपी एवं वन विभाग के अधिकारियों से पूरी रिपोर्ट मांगी है।

बता दे मध्यप्रदेश के पन्ना टाइगर रिजर्व से एक ऐसी तस्वीर सामने आई जिसने सबको हैरान कर दिया और बाघ की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए। दरअसल पन्ना रेंज के लक्ष्मीपुर से विक्रमपुर के जंगल में एक बाघ फांसी के फंदे पर लटका मिला था। बताया जा रहा है कि अज्ञात शिकारियों ने युवा बाघ को पेड़ पर फांसी के फंदे से लटका दिया। इस घटना से पन्ना वन अमले में हड़कंप मच गया। बता दे मध्यप्रदेश में ये पहली घटना है जब बाघ को इस तरह से मारा गया है। फिलहाल वन विभाग ने पोस्टमार्टम के बाघ भारत का अंतिम संस्कार कर दिया।

बता दे पन्ना में बाघों का संसार पुनः आबाद होने के बाद से ही यहां के जंगलों में शिकारियों और वन्यजीवों के अंगों की तस्करी करने वाले तत्वों की गतिविधियां काफी बढ़ गईं है। परिणामस्वरूप पन्ना टाइगर रिजर्व और जिले के सामान्य वन मंडलों में बाघ, तेंदुआ और दूसरे वन्यजीवों के शिकार की घटनाओं के लगातार सामने आने से बेजुवान वन्यजीवों की सुरक्षा और निगरानी तंत्र पर लगातार गंभीर सवाल उठ रहे हैं।

ये भी पढ़ें : फांसी पर लटका मिला टाइगर, पेड़ से बंधे लोहे के फंदे में फंसी थी गर्दनये भी पढ़ें : फांसी पर लटका मिला टाइगर, पेड़ से बंधे लोहे के फंदे में फंसी थी गर्दन

Comments
English summary
Tiger death in Panna will be probed, accused will not be spared: BJP MP Vishnudutt Sharma
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X