• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मध्य प्रदेश में अंडा पॉलिटिक्स, शिवराज सिंह चौहान का फैसला आंगनबाड़ी में अंडा नहीं, अब दूध बंटेगा

|

भोपाल। मध्य प्रदेश में पिछले कई दिन से चल रही 'अंडा पॉलिटिक्स' पर विराम लग गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने अपनी ही सरकार में सिंधिया समर्थक महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी की उस मांग को ठुकरा दिया, जिसमें वे आंगनबाड़ी केन्द्रों में बच्चों को अंडा परोसे जाने पर अड़ी थीं।

Shivraj Singh Chauhan decides not an egg in Anganwadi, now milk Will be distributed

बता दें कि सीएम शिवराज सिंह चौहान के आंगनबाड़ी केन्द्रों पर बच्चों को दूध बांटने के ऐलान के बाद मंत्री इमरती देवी के सुर भी बदल गए हैं। इससे पहले वे लगातार मांग कर रही थी कि आंगनबाड़ियों में कुपोषित बच्चों को अंडा खिलाया जाना चाहिए।

अब इमरती देवी ने कहा कि डॉक्टर ने बताया दूध से कुपोषण दूर होता है तो हम कुपोषण के कलंक को दूर करने के लिए बच्चों को दूध बांटेगे। शिवराज सरकार ने यह फैसला किया था कि 17 सितम्बर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन से प्रदेश की आंगनबाड़ियों में मध्यान्ह भोजन के साथ दूध का वितरण करेगी।

बता दें कि इससे पहले इमरती देवी कांग्रेस की कमलनाथ सरकार में मंत्री थीं। फिर भाजपा में शामिल हो गईं और शिवराज सिंह चौहान सरकार में मंत्री बन गई। इमरती देवी कांग्रेस में थी तब भी कुपोषित बच्चों को अंडा परोसे जाने की मांग की थी। उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश में करीब 48 लाख बच्चे कुपोषित हैं, जबकि 68.9 प्रतिशत बच्चे एनेमिक हैं।

मिसाल : 6 साल की उम्र में करंट लगने पर हाथ कटे, अब पैरों से लिखकर अफसर बन गया भरत सिंह शेखावत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Shivraj Singh Chauhan decides not an egg in Anganwadi, now milk Will be distributed
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X