• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

MP Latest News : विदेशी से लूट के बाद अब गोवा की तर्ज पर एमपी में भी पर्यटकों भी सुरक्षा करेगी पुलिस

भोपाल स्थित मंत्रालय में गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा की अध्यक्षता में हुई बैठक में पर्यटकों की सुरक्षा को लेकर विशेष रणनीति बनाई गई है। बताया जा रहा है कि जिस तरह से गोवा की पुलिस देश दुनिया से वहां पहुंचने वाले पर्यटको
Google Oneindia News

राजधानी भोपाल में पिछले महीने पुर्तगाल के एक विदेशी नागरिक के साथ लूटपाट की घटना के बाद पर्यटकों की सुरक्षा को लेकर पुलिस का तरीका बदलेगा। बुधवार को मंत्रालय में गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा की अध्यक्षता में हुई बैठक में पर्यटकों की सुरक्षा को लेकर विशेष रणनीति बनाई गई है। बताया जा रहा है कि जिस तरह से गोवा की पुलिस देश दुनिया से वहां पहुंचने वाले पर्यटकों की सुरक्षा करती है उसी प्रकार की व्यवस्था एमपी पुलिस भी करेगी। गोवा पुलिस की इस व्यवस्था को देखने के लिए मध्य प्रदेश पुलिस का एक दल वहां जाएगा।

'एक देश और एक ड्रेस' पर गृह मंत्री ने की चर्चा

'एक देश और एक ड्रेस' पर गृह मंत्री ने की चर्चा

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने अधिकारियों से कहा कि प्रदेश में आने वाले पर्यटक भी भाषा समिति पूरी जानकारी पुलिस को होनी चाहिए। बैठक में एक देश एक पुलिस पर भी सहमति बन गई है। बता दे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'एक देश और एक ड्रेस' लागू करने की बात कही है।

500 नए पुलिस आवास निर्मित

500 नए पुलिस आवास निर्मित

वहीं गृह विभाग के प्रमुख सचिव राजौरा ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश में 500 नए पुलिस आवास निर्मित किए गए। जबकि 5 हजार से अधिक निर्माणाधीन है। इस पर गृहमंत्री ने अधिकारियों को निर्माण कार्य में तेजी लाने के लिए अधिकारी को निर्देश दिए।

नशे पर लगाम कसने पर जिले में बनेगी कमेटी

नशे पर लगाम कसने पर जिले में बनेगी कमेटी

प्रदेश में सक्रिय ड्रग्स माफिया पर लगाम लगाने के लिए हर जिले में एक समिति बनाई जाएगी वहीं प्रदेश में 12 से ज्यादा एनडीपीएस के आरोपियों पर एनएसए की तरह कार्रवाई की अनुशंसा इस बैठक में की गई है। दरअसल ड्रग्स माफियाओं पर निर्णायक प्रहार करने के लिए प्रदेश पुलिस के आला अफसरों और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के बीच लंबी बैठक हुई। बैठक में डीजीपी सुधीर सक्सेना ने बताया कि मादक पदार्थों को लेकर हर जिले में एक समिति बनाई जाती है लेकिन प्रदेश के कई जिलों में यह समिति का गठन नहीं हुआ है। इसका गठन हो और इस समिति की लगातार बैठक होता कि जिलों में मादक पदार्थों को लेकर वहीं पर सबसे पहले मॉनिटरिंग हो सके। वही इंटर स्टेट से जुड़े मामलों को नारकोटिक्स ब्यूरो को दिए जाने पर सहमति इस बैठक में बनी है।

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा से मिले प्रशिक्षु आईपीएस

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा से मिले प्रशिक्षु आईपीएस

बुधवार को गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने अपने बंगले पर 73 बैच RR एमपी केडर की प्रशिक्षु आईपीएस सोनाक्षी सक्सेना, शशांक व सियाज़ के.एम जी ने मुलाकात की। गृह मंत्री ने सभी को सफल कार्यकाल की शुभकामनाएं दी। बता दे इससे पहले यह तीनों प्रशिक्षु आईपीएस मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मिलने भी सीएम हाउस पहुंचे थे।

ये भी पढ़ें : Sehore News : लोकायुक्त की टीम ने ₹15000 की रिश्वत लेते हुए बिजली कंपनी के सहायक...

Comments
English summary
After looting from foreigners, now on lines of Goa, police will also protect tourists in MP Narottam
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X