• search
बस्ती न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गोरखपुर सर्राफा लूटकांड: लुटेरे दरोगा सहित 3 पुलिसकर्मी बर्खास्त, एसपी ने किया पूरा थाना सस्पेंड

|

बस्ती। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गोरखपुर (Gorakhpur) में सर्राफा व्यवसाई से 19 लाख नगद, 12 लाख के सोने व 4 लाख की चांदी की लूट मामले में सनसनीखेज खुलासा हुआ है। बस्ती जिले में तैनात दारोगा धर्मेंद्र यादव ही लुटेरों का सरगना निकला। धर्मेंद्र ने दो सिपाहियों महेंद्र यादव और संतोष यादव के साथ मिलकर दो लूट की बड़ी वारदात को अंजाम दिया था। इस मामले में बस्ती के एसपी हेमराज मीणा ने कार्रवाई करते हुए पुरानी बस्ती थानाध्यक्ष समेत 12 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। लूटकांड में पुरानी बस्ती थाने में तैनात एसआई धर्मेंद्र यादव और 2 कांस्टेबल महेंद्र यादव व संतोष यादव तैनात थे। एसपी ने इन तीनों को बर्खास्त कर दिया है।

    Gorakhpur में Police ने व्‍यापारियों से लूटे थे 35 Lakh के Gold-Silver और Cash | वनइंडिया हिंदी

    gorakhpur loot case 3 policemen arrested for robbery 9 suspended

    महाराजगंज के सर्राफा व्यवसाई से गोरखपुर में लूट की वारदात को अंजाम दिया गया था। पीड़ि‍त की तहरीर पर गोरखपुर के कैंट थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था। पीड़ित ने पुलिस की वर्दी में लूट की बात कही थी। गोरखपर कैंट थाने की पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मामले की जांच की, जिसके बाद गोरखपुर की पुलिस ने पुरानी बस्ती थाने पर तैनात लुटेरे दरोगा धर्मेंद्र यादव, सिपाही महेंद्र यादव और संतोष यादव को ग‍िरफ्तार कर लिया। इनके पास से लूट का पैसा और सामान बरामद हुआ है। बस्ती पुलिस के पुलिसकर्मियों ने दो सर्राफा कारोबारियों से चेकिंग का झांसा देकर 19 लाख का सोना और 10 लाख नगद लूट लिए थे और फरार हो गए थे।

    इस मामले में बस्ती के एसपी हेमराज मीणा ने कार्रवाई करते हुए पुरानी बस्ती थानाध्यक्ष समेत 12 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। लूटकांड में पुरानी बस्ती थाने में तैनात एसआई धर्मेंद्र यादव और 2 कांस्टेबल महेंद्र यादव व संतोष यादव तैनात थे। एसपी ने इन तीनों को बर्खास्त कर दिया है। मामले की जांच में सामने आया कि लूट में शामिल पुरानी बस्ती थाने में तैनात दरोगा धर्मेंद्र यादव, सिपाही महेंद्र यादव और संतोष यादव ड्यूटी से लापता हो गए। बिना बताए ड्यूटी पर तैनात दारोगा और सिपाही थाने से गोरखपुर पहुंच गए। यहां पुलिस वर्दी में सर्राफा व्यवसाई से लूट की घटना को अंजाम दिया और फरार हो गए।

    गोरखपुर: लव जिहाद मामले में कर्नाटक का युवक गिरफ्तार, युवती बरामद

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    gorakhpur loot case 3 policemen arrested for robbery 9 suspended
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X