India
  • search
बरेली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

खुद को दिल्ली पुलिस का दरोगा बताकर करते थे वसूली, बरेली पुलिस ने एयरगन के साथ ऐसे पकड़ा

|
Google Oneindia News

बरेली, 21 अप्रैल: खुद को दिल्ली पुलिस का दरोगा बताकर वसूली करने वाले दो युवकों को बरेली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस की गिरफ्त में आए दोनों शख्स के ऊपर मुरादाबाद और सीबीगंज थाने के अलावा बरेली के इज्जनगर थाना क्षेत्र में रंगदारी मांगने के आरोप में कई लोगों ने शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने इस मामला जांच शुरू की तो राज से परदा उठता चला गया।

पुलिस की वर्दी पहनकर वसूल कर रहे थे दोनों

पुलिस की वर्दी पहनकर वसूल कर रहे थे दोनों

बरेली पुलिस ने गिरफ्तार दोनों शख्स के पास से दिल्ली पुलिस का फर्जी आईकार्ड, नकली एयर गन और 45 सौ रुपए बरामद किए हैं। फिलहाल दोनों को पुलिस ने जेल भेज दिया है। यह मामला बरेली जिले के इज्ज्तनगर थाना क्षेत्र का है। इज्जनगर पुलिस ने बताया कि पिछले कुछ समय से उन्हें शिकायत मिल रही थी कि क्षेत्र में दारोगा और इंस्पेक्टर की वर्दी पहनकर दो युवक जबराना वसूल रहे हैं।

रंगदारी मांगने की पीड़ित ने एसएसपी से की शिकायत

रंगदारी मांगने की पीड़ित ने एसएसपी से की शिकायत

इसी दौरान इज्जतनगर के वीर सावरकर नगर निवासी एक युवक ने एसएसपी से शिकायत की एक इंस्पेक्टर व दारोगा जो खुद को दिल्ली पुलिस का बता रहे हैं। जबरन धमकी देकर उससे 6 हजार की रंगदारी वसूल की है। जबकि 60 हजार रुपये और रंगदारी मांगी है। शिकायत के बाद एसएसपी ने इज्जतनगर पुलिस को दोनों को गिरफ्तार करने के आदेश दिए। बुधवार दोपहर पीड़ित ने बताया कि दोनों फिर से 60 हजार की रंगदारी वसूल करने आ रहे हैं।

दिल्ली पुलिस का था फर्जी आई कार्ड

दिल्ली पुलिस का था फर्जी आई कार्ड

जिसके बाद पुलिस एक्शन में आ गई। जैसे ही दोनों वीर सावरकर नगर पहुंचे तो पुलिस ने दोनों को धर दबोचा। इस दौरान वो खुद को दिल्ली पुलिस में दारोगा बताने लगे। आईकार्ड भी दिखाया, लेकिन असली पुलिस की निगाहों से सच्चाई छुप न सकी। हिरासत में लेकर दोनों वर्दीधारी दारोगा से पूछताछ की गई तो आईकार्ड भी फर्जी निकला और कहने लगे हम दारोगा नकली हैं। इनके पास से बरामद पिस्टल नकली पाई गई और जिसे यह असली गन बताते थे, वह वास्तव में एयरगन थी।

दोनों को अब भेजा जेल

दोनों को अब भेजा जेल

पुलिस के अनुसार, नकली एयर गन को दिखाकर ये दोनों लोगों पर रौब झाड़ते थे। पुलिस ने दोनों के पास से एयरगन, नकली पिस्टल, मोटरसाइकिल, दिल्ली पुलिस का नकली आईकार्ड, दो मिलिट्री कलर की जैकेट और नकदी बरामद की है। एसपी सिटी रविंद्र कुमार ने बताया कि दोनों आरोपियों के खिलाफ पुलिस की वर्दी का इस्तेमाल करके धोखाधड़ी करने, रंगदारी मांगने जैसी धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। पूछताछ के बाद पुलिस ने दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी व रंगदारी वसूलने समेत अन्य गंभीर धाराओं में जेल भेज दिया है।

ये भी पढ़ें:- गाजियाबाद: वेब सिटी के पास दो शवों के मिलने से मचा हड़कंप, पुलिस को घटनास्थल से मिले जिंदा कारतूस भीये भी पढ़ें:- गाजियाबाद: वेब सिटी के पास दो शवों के मिलने से मचा हड़कंप, पुलिस को घटनास्थल से मिले जिंदा कारतूस भी

Comments
English summary
two Youth caught in Bareilly with fake ID card of Delhi Police
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X