• search
बरेली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बरेली: स्मैक तस्कर की 15 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी पर चला बुलडोजर, अन्य संपत्तियों की जांच कर रही पुलिस

|
Google Oneindia News

बरेली, 17 सितंबर: यूपी में अपराधियों के खिलाफ योगी सरकार की कार्रवाई जारी है। बरेली में पुलिस प्रशासन और बरेली विकास प्राधिकरण की संयुक्त कार्रवाई में स्मैक तस्कर नन्हे लंगड़ा उर्फ रियासत की करोड़ों की अवैध संपत्ति पर कार्रवाई की गई है। नन्हे के बैंक्वेट हॉल पर प्रशासन ने बुलडोजर चलवा दिया है। इस बैंक्वेट हॉल की कीमत करीब 15 करोड़ बताई जा रही है। पुलिस अभी तस्कर की अन्य संपत्तियों की भी जांच कर रही है। पुलिस तस्कर के रिश्तेदारों का भी कुंडली खंगालने में लग गई है।

bareilly smack smuggler nanhe langda illegal property worth rs 15 crore demolished

एक हजार वर्ग मीटर में बना था बैंक्वेट हॉल

स्मैक तस्कर नन्हे लंगड़ा का बैंक्वेट हॉल फतेहगंज पश्चिमी में एक हजार वर्ग मीटर में बना था। प्रशासन ने तस्कर की संपत्ति को जमींदोज कर दिया गया। बरेली विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष जोगेंद्र सिंह ने बताया कि बरेली विकास क्षेत्र के अन्तर्गत स्मैक तस्कर अभियुक्त नन्हें लंगड़ा उर्फ रियासत पुत्र अमीर अहमद निवासी-मोहल्ला सराय वार्ड नम्बर-13 कस्बा व थाना फतेहगंज पश्चिमी से जुड़ा ये मामला है। अवैध स्मैक की तस्करी और अवैध निर्माण करने में संलिप्त व्यक्ति द्वारा फतेहगंज पश्चिमी पर हाईवे के पास आशियाना बैंक्वेट हॉल नाम से लगभग एक हजार वर्ग मीटर में एक अवैध बैंक्वेट हॉल का निर्माण किया गया था। इस अवैध निर्माण के विरूद्ध उत्तर प्रदेश नगर योजना एवं विकास अधिनियम-1973 की सुंसगत धाराओं के अन्तर्गत कार्यवाही करते हुए प्राधिकरण के अधीक्षण अभियन्ता, सहायक अभियन्तागण, अवर अभियन्तागण, प्रवर्तन टीम एवं पुलिस बल और पीएसी की मौजूदगी में ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की गई है।

मास्टर स्ट्रोक की तैयारी में योगी सरकार, 1 करोड़ युवाओं को टैबलेट- स्मार्टफोन देने की तैयारीमास्टर स्ट्रोक की तैयारी में योगी सरकार, 1 करोड़ युवाओं को टैबलेट- स्मार्टफोन देने की तैयारी

स्मैक की बड़ी खेप के साथ पकड़ा गया था नन्हे लंगड़ा

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि फतेहगंज पश्चिमी पुलिस ने एक हफ्ते पहले स्मैक की बड़ी खेप के साथ तस्कर नन्हे लंगड़ा को गिरफ्तार किया था। जांच में पुलिस को जानकारी हुई कि तस्कर ने स्मैक की तस्करी से करोड़ों रुपए की प्रॉपर्टी बनाई है। पुलिस की जांच में अभी तक पता चला है कि तस्कर ने 5 मकान, 40 बीघा खेती, और एक बैंक्वेट हॉल बनाया है। एसपी ग्रामीण राजकुमार अग्रवाल के मुताबिक, स्मैक तस्कर नन्हे लंगड़ा की गिरफ्तारी के लिए लंबे समय से प्रयास किए जा रहे थे। पिछले सप्ताह मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने उसे स्मैक की बड़ी खेप के साथ फतेहगंज पश्चिमी में गिरफ्तार कर लिया था। गिरफ्तारी के बाद उसकी संपत्ति का आकलन किया गया।

English summary
bareilly smack smuggler nanhe langda illegal property worth rs 15 crore demolished
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X