कावेरी विवाद : बैंगलुरू में एक की मौत, गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

बैंगलुरू। कावेरी जल विवाद को लेकर शुरू विवाद का मामला बढ़ता जा रहा है। कर्नाटक की राजधानी बैंगलुरू में हिंसा ने उग्र रुप ले लिया है। केपीएन बस डिपो में खड़ी 20 से ज्यादा बसों को आग के हवाले कर दिया गया। वहीं शहर के कुछ दूसरे हिस्सों में भी वाहनों में आग लगा दी गई। देररात 9 अन्य इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया।

कावेरी विवाद: हिंसा का शर्मनाक वीडियो, बैंगलुरू में तमिल युवक के साथ बदसलूकी

security

देर शाम बेंगलुरु के हेगनाहल्ली इलाके में पुलिस की फायरिंग में एक शख्स की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति घायल हो गया। ​ उधर, प्रदर्शनकारियों ने कर्नाटक के मैसूर स्थित सीएम सिद्दारमैया के घर पर पथराव किया। बैंगलुरू के डीजीपी ने कहा कि वाट्सएप मैसेज की वजह से हिंसा और भड़क रही है।

new 2

हिंसा को देखते हुए गृहमंत्रालय ने रिपोर्ट मांगी है। वहीं अमेरिका ने बैंगलुरू में रह रहे अपने नागरिकों को हिंसा ग्रस्त इलाकों में ना जाने की सलाह ही है। कावेरी विवाद: पानी को लेकर जल उठा बेंगलुरू देखिए तस्वीरें

banglore

बैंगलुरू के रजगोपालनगर इलाके में पुलिस फायरिंग में दो लोगों के घायल होने की सूचना मिल रही है। जानकारी के मुताबिक फायरिंग उस वक्त की गई जब लोग पुलिस की गाड़ियों को नुकसान पहुंचाने का प्रयास कर रहे थे। बैंगलुरू के साथ-साथ मंड्या, मैसूर, चित्रदुर्गा और धारवाड़ जिलों भी हिंसा की खबरें आई है।

protest

इन इलाकों में तमिलनाडु के रजिस्ट्रेशन नंबर वाली कई गाड़ियों को या तो आग के हवाले कर दिया गया या उन पर पथराव हुआ। कावेरी विवाद का केंद्र माने जाने वाले मंड्या जिले में बेंगलुरु-मैसूर हाइवे को जाम कर दिया गया। पुलिस को भीड़ पर काबू करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा। वहीं सीएम सिद्दारमैया ने राज्य के निवासियों से शांति की अपील की है। सिद्धैरमैया ने तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता को चिट्ठी लिखकर उनके राज्य में रह रहे कन्नड़ भाषी लोगों की हिफाजत सुनिश्चित करने को कहा है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Two people have been injured in police firing. The protestors were trying to torch a police vehicle at Hegganahalli, Rajgopalnagar, Police station limits.
Please Wait while comments are loading...