• search
बलिया न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

UP Board Exam 2020: हाईस्कूल गणित का पेपर हुआ आउट, STF ने 3 को पकड़ा

|

बलिया। तमाम सख्ती के बावजूद यूपी बोर्ड एग्जाम 2020 में नकल के मामले लगातार सामने आ रहे है। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के बलिया जिले से सामने आया है। यहां यूपी बोर्ड हाईस्कूल की गणित का पेपर आउट होने की खबर है। इससे पहले बलिया के मां मालती देवी इंटरमीडिएट कालेज में इंटर रसायन विज्ञान की परीक्षा में चार छात्राओं की कापियां पहले से लिखी हुई मिली।

UP Board Exam 2020: High School math Paper out

whatsapp चैट पर मिला गणित का प्रश्नपत्र

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूपी एसटीएफ ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास आज सुबह होने वाली हाईस्कूल गणित का हल प्रश्नपत्र मिला था। यह प्रश्नपत्र एसटीएफ को आरोपियों के मोबाइल फोने में मिला है। पता चला कि व्हाट्सएप चैट में 24 फरवरी की रात 10:24 बजे ये हल प्रश्नपत्र उन्हें मिला। बता दें कि हाईस्कूल गणित की परीक्षा दिनांक 25 फरवरी को प्रथम पाली में हुई है। गिरफ्तार आरोपियों में एक अजय यादव बलिया के शिवजी इंटर कॉलेज का टीचर है। वहीं रजनीश यादव शिवजी इंटर कॉलेज में कक्षा 12वीं का छात्र है, जबकि राकेश इसी कॉलेज का पूर्व छात्र बताया जा रहा है। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ की छापेमारी जारी है।

लिखी कॉपियों के साथ पकड़ी गई चार छात्राएं

इससे पहले बलिया के सिकंदरपुर क्षेत्र के मां मालती देवी इंटर कॉलेज में इंटरमीडिएट की रसायन विज्ञान की परीक्षा के दौरान 4 छात्राओं के पास पहले से लिखी हुई आंसर कॉपी बरामद की गई। चेकिंग के दौरान परीक्षा दे रही इन छात्राओं को पकड़ा गया। बताया जा रहा है कि परीक्षा शुरू होने के करीब 10 मिनट बाद जब चेकिंग की जा रही थी, तभी 4 छात्राओं के पास पहले से लिखी आंसर कॉपियां थीं। मामले सामने आते ही विभागीय अफसरों में हड़कंप मच गया। फिलहाल डीआईओएस की तहरीर पर केन्द्र व्यावस्थापक, कक्ष निरीक्षक समेत दोषी परीक्षार्थियों के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

ये भी पढ़ें:- UP Board Exam 2020: पहले दिन 2.93 लाख छात्रों ने छोड़ी परीक्षा, 34 नकलची पकड़े

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
UP Board Exam 2020: High School math Paper out
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X