• search
बहराइच न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बहराइच: प्राचीन राममंदिर से अष्टधातु की तीन मूर्तियां चोरी, अंतरराष्ट्रीय बाजार में है करोड़ों की कीमत

|

Bahraich news, बहराइच। बहराइच के हरदी थाना क्षेत्र के रमपुरवा गांव में प्राचीन राम जानकी मंदिर के चैनल गेट व खिड़की का ताला काटकर अज्ञात चोरों ने तीन बेशकीमती मूर्तियों पर हाथ साफ कर दिया। सुबह पूजा करने पहुंचे मंदिर पुजारी को चोरी की जानकारी हुई। सूचना पाकर एसपी ग्रामीण समेत तमाम पुलिसकर्मियों ने घटनास्थल पर पहुंच छानबीन शुरू की। फिंगरप्रिंट टीम ने भी घटनास्थल से नमूने लिए।

300 वर्ष पुरानी थी अष्टधातु की मूर्तियां

300 वर्ष पुरानी थी अष्टधातु की मूर्तियां

हरदी थाना क्षेत्र के रमपुरवा गांव के अवस्थी टोला में 300 वर्ष प्राचीन राम जानकी मंदिर है। मंदिर में भगवान राम, लक्ष्मण, सीता व हनुमान की 300 वर्ष पुरानी अष्टधातु की मूर्तियां थी। ग्रामीणों के मुताबिक सन् 1952 में भगवान श्री राम की मूर्ति खंडित हो जाने के बाद भगवान राम की दूसरी धातु की मूर्ति मंगा ली गई थी।

35 किलोग्राम की थी मूर्तियां

35 किलोग्राम की थी मूर्तियां

शनिवार की शाम को रोज की तरह पुजारी तीरथ राम पाठक मंदिर में पूजन अर्चन करने के बाद मंदिर के कपाट बंद कर घर को चले गए। मंदिर प्रबंधक कनीराम अवस्थी ने बताया कि चोरों ने पहले मंदिर के दाहिनी तरफ की एक खिड़की का दरवाजा तोड़ डाला। इसके बाद दो चैनल गेट के ताले काट डाले और मंदिर के अंदर दाखिल हो गए। मंदिर के अंदर रखी भगवान लक्ष्मण, सीता व हनुमान की करीब 300 वर्ष पुरानी अष्टधातु की मूर्तियां, जिनका वजन तकरीबन 30 से 35 किलोग्राम के बीच था उसे उठा ले गए।

सुबह हुई घटना की जानकारी

सुबह हुई घटना की जानकारी

घटना की जानकारी सुबह छह बजे मंदिर प्रबंधक और पुजारी को हुई। सूचना पाकर एसओ हरदी राजेश सिंह, बौंडी आरपी यादव, सीओ महसी शंकर प्रसाद, एएसपी ग्रामीण रविंद्र कुमार सिंह व एसओजी प्रभारी जेएन शुक्ला तथा फिंगरप्रिंट टीम मौके पर पहुंची और छानबीन शुरू की। एएसपी ग्राम रविंद्र कुमार सिंह ने बताया कि टीम गठित की गई है। जल्द ही चोरी का खुलासा कर दिया जाएगा। मूर्तियों की अंतरराष्ट्रीय बाजार में करोड़ों की कीमत है।

ये भी पढ़ें: कैमरे में कैद हुई यूपी पुलिस के दरोगा की करतूत, वीडियो हुआ वायरल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
three statues of ashtadhatu stolen from ram temple in bahraich
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X