• search
बहराइच न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

'बंदरिया बाबा' से पुलिस परेशान, 200 फीट ऊंचे पेड़ पर ही गुजारते हैं दिन और रात

|

बहराइच। पिछले कुछ महीनों से यूपी के बहराइच जिले में एक बुजुर्ग का ऐसा कारनामा सामने आया है जिसे देखकर हर कोई हैरत में पड़ गया हैं। जी हां 'बंदरिया बाबा' के नाम से मशहूर हो चुके ये बाबा 200 फीट ऊंचे पेड़ पर चढ़कर उसके ऊपरी सतह के पत्तों पर लेटकर और बैठकर साधना करते है। इनका कहना है कि वह भगवान हनुमान का परम भक्त है और उन्हें कई खास गुण प्रदान किए गए हैं। वहीं, कुछ लोग इसे बाबा की आदत तो कुछ इसे चमत्कार मान रहे हैं।

हनुमान का विशेष आशीर्वाद

हनुमान का विशेष आशीर्वाद

मीडिया खबर के मुताबिक, श्याम पांडेय उर्फ बंदरिया बाबा (65) पुत्र रामनारायण पांडेय हरदोई जिले की शाहाबाद तहसील के गांव तिहानी के रहने वाले हैं। 'बंदरिया बाबा' ने कहा कि मेरे ऊपर भगवान हनुमान का विशेष आशीर्वाद है। उन्होंने मुझे पेड़ पर चढ़ने की क्षमता प्रदान की है। मैं पेड़ पर रहता हूं और पूजा व हवन करता हूं। मैं यही सोता भी हूं। मैं पेड़ की किसी एक शाख पर बैठकर ध्यान भी करता हूं। बता दें कि बंदरिया बाबा इन दिनों जिले में चर्चा का विषय बने हुए है। लोग काफी तादात में उसे देखने पहुंच रहे हैं।

पुलिस के हटाने के बाद फिर पहुंचे बाबा

पुलिस के हटाने के बाद फिर पहुंचे बाबा

कुछ महीने पहले वह उस वक्त सुर्खियों में आए थे, जब बहराइच में आगमन के बाद उन्हें हटाने पहुंची पुलिस के लिए कानून-व्यवस्था की समस्या खड़ी हो गई थी। लेकिन बंदरिया बाबा एक बार फिर वहां पहुंच गए। एक पुलिस कर्मी का कहना है, 'खानाबदोश प्रवृत्ति के बाबा बहराइच के सुजौली इलाके में स्थित सब्जी मंडी में पेड़ों पर रहते हैं। हजारों की तादाद में लोग उनके अद्भुत आसन को देखने पहुंचते हैं।'

नवंबर 2018 में बाबा का चला पता

नवंबर 2018 में बाबा का चला पता

पिछले साल नवंबर में बाबा के बारे में पता चला था। महसी तहसील के खसहा मोहम्मदपुर गांव के बसलूपुरवा में वह 60 फीट से भी अधिक ऊंचे पेड़ पर रात बिताते थे और सुबह पेड़ से नीचे उतर आते थे। जल्द ही उन्हें देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ जुटने लगी। महसी तहसील के इस गांव में एक हनुमान मंदिर है। इसी मंदिर के पास अशोक का पेड़ लगा है।

English summary
mysterious man bahraich who climb trees
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X