• search
अमरोहा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Youtube देख सीखा एटीएम कार्ड का क्लोन बनाना, फिर रात में निकालते थे पैसे

|

अमरोहा। उत्तर प्रदेश की अमरोहा पुलिस ने एक ऐसे गैंग को गिरफ्तार किया है, जो लोगों के खून पसीने की कमाई को यूट्यूब देख आसानी से चुराने में लगा था। इस गिरोह के सदस्य यूपी, राजस्थान, हरियाणा, बिहार और पश्चिम बंगाल समेत कई राज्यों में घटनाओं को अंजाम दे चुके है। लेकिन आप सोच रहे होगे की यूट्यूब देखकर कैसे? तो आइए हम आपको पूरी घटना की जानकारी देते है।

यूपी पुलिस की वर्दी पर लगतार बढ़ रहे हैं बदनामी के तमगे, योगी राज में क्या हो रहा है

Amroha Police has arrested four accused for cheating people by cloning ATM

दरअसल, अमरोहा के एसएसपी डॉ. विपिन ताडा सोमवार को मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस गिरफ्त में आए अभियुक्तों ने बताया कि उन्होंने पहले एटीएम का क्लोन बनाना यू-ट्यूब से सीखा और इसके बाद इन ठगों ने एमएसआर-6 स्वाइप मशीन अहमदाबाद से ऑनलाइन खरीदी। मोबाइल फोन में ऐप को डाउनलोड कर स्वाइप मशीन को ब्लूटूथ से अपने मोबाइल से कनेक्ट कर लेते थे।

पुलिस ने बताया कि मशीन और एटीएम कार्ड लेकर थाने और पुलिस चौकियों से दूर कम भीड़भाड़ वाले इलाकों में एटीएम का इस्तेमाल करने वाले लोगों को अपनी बातों में उलझाकर उनके एटीएम को अपनी मशीन में स्वाइप करके एटीएम का पासवर्ड हासिल कर लेते थे। इसके बाद उसका क्लोन तैयार करते थे और देर रात करीब 12 के आसपास ये लोग एटीएम कार्ड के माध्यम से पैसा निकल लेते थे, ताकि पैसे निकले का मैसेज पीड़ित के पास जब पहुंचे तो वह देख ना पाए।

फिलहाल पुलिस ने संजीव कुमार, महेंद्र, अमरजीत और रमेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। यह चारों हिसार (हरियाणा) के रहने वाले है। पुलिस ने इनके कब्जे से क्लोन एटीएम कार्ड, डेबिट कार्ड, अवैध तमंचे और कार बरामद किए हैं। पुलिस ने ठगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया है। बताया जा रहा है कि कई एटीएम क्लोन करने वाले लोग देश के अलग-अलग राज्यों में इस तरह की वारदात को अंजाम देने में लगे हैं। पुलिस इन आरोपियों की निशानदेही पर गिरोह के अन्य सदस्यों को तलाशने में जुटी है।

ये भी पढ़ें:- सीबीआई ने कुलदीप सेंगर मामले में तत्कालीन DM समेत 2 आईपीएस अधिकारियों को माना दोषी, कार्रवाई की सिफारिश

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Amroha Police has arrested four accused for cheating people by cloning ATM
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X