• search
अंबेडकर नगर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अंबेडकरनगर: अलमारी गिरने से छात्रा की मौत पर मचा कोहराम, प्रधानाचार्य और दो शिक्षक निलंबित

|

अंबेडकरनगर। यूपी के अंबेडकरनगर के टांडा शिक्षा क्षेत्र में प्राथमिक विद्यालय सलाहुद्दीनपुर में कक्षा दो की छात्रा के ऊपर आलमारी गिर जाने से उसकी दर्दनाक मौत हो गई। आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रधानाध्यापक शिवचरण समेत अन्य शिक्षकों को बुरी तरह पीटा। करीब दो घंटे तक स्कूल में हंगामा होता रहा। ग्रामीणों ने शिक्षकों को बंधक बना लिया। छात्रा की मौत के प्रकरण में बेसिक शिक्षा अधिकारी ने प्रधानाचार्य और दो सहायक अधयापक को निलबिंत कर विभागीय जांच कराने की बात कही है।

अलमारी के नीचे दबकर मौत

अलमारी के नीचे दबकर मौत

जानकारी के मुताबिक, सलाहुद्दीनपुर निवासी राजकुमार उर्फ फंटू की सात वर्षीय पुत्री पायल कक्षा दो की छात्रा थी। मंगलवार दोपहर को इंटरवल के दौरान वह खेलते हुए लकड़ी की एक आलमारी के पास पंहुची। इसी दौरान आलमारी उसके ऊपर गिर पड़ी। आलमारी गिरने से उसके सिर में गंभीर चोटें आई। स्कूल में मौजूद शिक्षकों ने तुरंत आलमारी को हटाकर बच्ची को उठाया, लेकिन तब तक बच्ची दम तोड़ चुकी थी। आरोप है कि शिक्षक उसे अस्पताल न ले जाकर मौके पर गिरे खून को साफ करके घटना को छिपाने के प्रयास में लगे रहे।

ग्रामीणों ने शिक्षकों को घेरकर पीटा

ग्रामीणों ने शिक्षकों को घेरकर पीटा

छात्रा की मौत की खबर सुनते ही ग्रामीण बुरी तरह भड़क गए और उन्होंने शिक्षकों को घेर कर उन्हें पीटना शुरू कर दिया। इससे पूरे विद्यालय परिसर में अफरा-तफरी मच गई। भारी संख्या में जुटे ग्रामीणों के आक्रोश के कारण कोई भी मौके पर जाकर शिक्षकों को बचाने की कोशिश नहीं कर पाया। खंड शिक्षा अधिकारी केपी सिंह दूर से ही स्थिति पर नजर रखे हुए थे।

प्रधानाचार्य, दो शिक्षक सस्पेंड

प्रधानाचार्य, दो शिक्षक सस्पेंड

थानाध्यक्ष इब्राहिमपुर संजय सिंह काफी प्रयास के बाद भी शिक्षकों को ग्रामीणों के चंगुल से बाहर नहीं ला सके। उपजिलाधिकारी टांडा महेंद्र प्रताप का प्रयास भी असफल साबित हुआ। थोड़ी देर में अतिरिक्त पुलिस बल पंहुचने पर शिक्षकों को बाहर निकाला जा सका। परिजन प्रशासन को शव देने से इनकार कर रहे थे, जबकि पुलिस शव का पोस्टमार्टम कराने पर अड़ी हुई थी। परिजनों का आरोप है कि छात्रा की हत्या की गई है, यदि ऐसा नहीं था तो शव को बाथरूम में क्यों छिपाया गया था। छात्रा की मौत के प्रकरण में बेसिक शिक्षा अधिकारी ने प्रधानाचार्य और दो सहायक अधयापक को निलबिंत कर विभागीय जांच कराने की बात कही है।

English summary
principal and two teachers suspended after class 2 student died in school in ambedkar nagar
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X