• search
अलवर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अलवर पंचायत चुनाव : जाड़ला सरपंच के जुलूस में पथराव, धारा 144 लागू, कोबरा टीम गश्त पर, देखें वीडियो

|

अलवर। राजस्थान पंचायती राज चुनाव 2020 कस पहला चरण सम्पन्न होने के बाद कई गांवों से प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच लाठी भाटा जंग की खबरें रही हैं। ताजा मामला अलवर जिले के कठूमर थाना इलाके के गांव जाड़ला का है।

दो दर्जन लोगों के आईं चोटें

दो दर्जन लोगों के आईं चोटें

अलवर जिले के गांव जाड़ला सरपंच के विजयी प्रत्याशी के जुलूस के दौरान कार निकालने को लेकर कहासुनी हो गई, ​जो देखते ही देखते मारपीट में बदल गई। दोनों पक्षों में लगभग एक घंटे तक जमकर पथराव हुआ, जिसमें दोनों पक्षों के एक दर्जन से अधिक लोग चोटिल हो गए। झगड़े के बाद गांव में तनाव की स्थिति बन गई। जिसके चलते भारी संख्या में पुलिस जाब्ता तैनात करना पड़ा। धारा 144 भी लागू की गई है।

सरपंच चुनाव 2020 : जालौर के रानीवाड़ा खुर्द में हार से गुस्साए समर्थकों ने जीतने वालों पर किया हमलासरपंच चुनाव 2020 : जालौर के रानीवाड़ा खुर्द में हार से गुस्साए समर्थकों ने जीतने वालों पर किया हमला

कार को रास्ते देने की बात पर बवाल

कार को रास्ते देने की बात पर बवाल

जानकारी के अनुसार कठूमर पंचायत समिति की ग्राम पंचायत जाड़ला में सरपंच पद के लिए 17 जनवरी को मतदान हुआ। चुनाव में बाड़ला निवासी पूजा बाई ने जाड़ला गांव की रेखा जाटव को हराया। वहीं, रविवार को नवनिर्वाचित सरपंच का विजयी जुलूस निकाला गया जो बाड़ला से प्रारम्भ होकर इमरती का बास होते हुए जाड़ला पहुंचा। यहां विद्यालय के पास जुलूस पहुंचा तो हारे हुए प्रत्याशी के परिवार की कार रिश्तेदारों को छोड़ने के लिए जा रही थी। इसी दौरान कार के निकालने को लेकर विवाद हो गया।

 घरों व दुकानों में घुसकर तोड़फोड़

घरों व दुकानों में घुसकर तोड़फोड़

कहासुनी से शुरू हुआ विवाद झगड़े में बदल गया। कुछ ही देर में दोनों पक्षों में पथराव शुरू हो गया। आरोप है कि लोगों ने घरों और दुकानों में घुसकर भी जमकर तोड़फोड़ की। सूचना पाकर अलवर पुलिस लाइन से अतिरिक्त जाब्ता मौके पर पहुंचा। तब जाकर मामला शांत हुआ। मौके पर लक्ष्मणगढ़ सीओ भूपेन्द्र शर्मा, कठूमर एसएचओ राजेश वर्मा, लक्ष्मणगढ़ एसएचओ अजीत सिंह, खेड़ली थाना सब इस्पेक्टर भरत, बडौदा मेव एसएचओ दिनेश मीना भी मौजूद रहे।

 कोबरा टीम करती रही गश्त

कोबरा टीम करती रही गश्त

दोनों पक्षों के बीच हुए झगड़े के बाद में गांव में तनाव की स्थिति पैदा हो गई। अलवर दक्षिण डीएसपी दीपक कुमार शर्मा भी मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली। समाचार लिखे जाने तक गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई थी और पुलिस जाप्ता मौजूद था। पूरा गांव छावनी में तब्दील हो गया और पुलिस कोबरा सीआरपीएफ के जवान यहां गश्त ​करते रहे। गांव में इंटरनेट बंद करने के साथ ही धारा 144 लागू कर दी गई।

English summary
Stone pelting in Sarpanch election at Jadla Kathumar Tehsil Alwar
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X