• search
इलाहाबाद / प्रयागराज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

चलती ट्रेन में लोको पायलट को लगा जोर का झटका, ऐसे बचाई यात्रियों की जान

|

Prayagraj news, प्रयागराज। यूपी के प्रयागराज जिले में एक बड़ा रेल हादसा टल गया है। जिले के नीबी गांव के सामने टूटी रेल पटरी से गोंदिया एक्सप्रेस के कई डिब्बे गुजर गए, गनीमत रही की खतरा भापकर समय रहते लोको पायलट ने ट्रेन रोक दी, लोको पायलट की सतर्कता के कारण बड़ा हादसा होने से टल गया। वहीं टूटी पटरी की सूचना कंट्रोल रूम को दी गई तो इस रूट से आने जाने वाली सभी ट्रेनें को जगह-जगह पर रोक दिया गया। तत्काल मौके पर रेलवे की टेक्निकल टीम पहुंची और कॉशन लगाकर किसी तरह गोंदिया एक्सप्रेस को घटनास्थल से आगे बढ़ाया गया। लगभग 1 घंटे तक रेलवे ट्रैक बाधित रहा। ट्रैक ठीक होने के बाद इस रूट पर ट्रेनों का आवागमन शुरू किया गया।

यात्रियों ने खाली कर दी ट्रेन

यात्रियों ने खाली कर दी ट्रेन

महाराष्ट्र के गोंदिया जंक्शन से बरौनी जंक्शन के बीच गाड़ी संख्या 15232 गोंदिया एक्सप्रेस चलती है। रविवार को यह ट्रेन शाम को लोहगरा - मदरा स्टेशन के बीच में निबी गांव के पास पहुंची थी तभी किलोमीटर पोल संख्या 13240 के पास इंजन में बहुत तेज का झटका लगा।

लोको पायलट ने लगाए इमरजेंसी ब्रेक

लोको पायलट ने लगाए इमरजेंसी ब्रेक

खतरा भांपकर लोको पायलट पीके पांडे और सहायक लोको पायलट ए के वर्मा ने तत्काल इमरजेंसी ब्रेक लगाकर गाड़ी रोक दी और घटना की सूचना स्टेशन मास्टर को दी गई। वहीं यह तेज झटका पूरी ट्रेन में महसूस किया गया और अचानक ट्रेन रुकते ही खतरे की स्थिति समझ कर यात्रियों ने पूरी ट्रेन खाली कर दी और वह ट्रेन के डिब्बों से नीचे उतर आए। जब पटरी चेक की गई तो रेलवे पटरी टूटी हुई थी।

एक घंटे से ज्याद रुकी ट्रेन

एक घंटे से ज्याद रुकी ट्रेन

ट्रेन को टूटी पटरी से आगे निकालने का प्रयास किया गया। लेकिन, टूटी हुई पटरियों में लगभग 7 से 8 इंच का गैप हो गया था जिसके कारण पहिए के वहां पहुंचते ही ट्रेन के डिब्बे पलटने की संभावना थी। गनीमत रही कि समय रहते इमरजेंसी ब्रेक लगाकर लोको पायलट ने ट्रेन रोक दी अन्यथा तेज स्पीड में ट्रेन के गुजरते ही कई डिब्बे पलट सकते थे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
railway line shuts for an hour in allahabad due to broken track
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X