• search
इलाहाबाद / प्रयागराज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पुलिस ने सपाइयों को सड़क पर घसीट-घसीट कर पीटा, अमित शाह को दिखाया था काला झंडा

|

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के लखनऊ एयरपोर्ट पर अखिलेश यादव को रोकने जाने के बवाल व लाठीचार्ज के बाद कुंभ मेले के दौरे पर आए अमित शाह व सीएम योगी के काफिले को सपा कार्यकर्ताओं ने काला झंडा दिखाया। इस दौरान सुरक्षा में लगे पुलिस कर्मियों ने काला झंडा दिखाने वाले दो सपा कार्यकर्ताओं को सड़क से घसीट-घसीटकर जमकर पीटा और फिर दोनों का चालान कर जेल भेज दिया गया।

सपाईयों ने शाह को दिखाये काला झंडा

सपाईयों ने शाह को दिखाये काला झंडा

गौरतलब है कि प्रयागराज कुंभ मेला में शिरकत करने के लिए बुधवार को सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ आए भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह के विरोध की रणनीति मंगलवार की रात में ही बना ली गई थी। जगह-जगह पर प्रदर्शन के साथ शाह के विरोध का ताना-बाना बुना गया था। पुलिस को भी इसकी खबर लग गई थी, जिसके कारण ही सड़क मार्ग से काफिले के गुजरने के दौरान भारी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। लेकिन सुरक्षा घेरा तोड़कर वीआईपी काफिले को समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने काला झंडा दिखाए।

जहां हुआ लाठीचार्ज वही किया विरोध

जहां हुआ लाठीचार्ज वही किया विरोध

जिस बालसन चौराहे पर मंगलवार को लाठीचार्ज और बवाल का पूरा घटनाक्रम हुआ था उसी चौराहे से चंद कदम आगे पार्वती हॉस्पिटल के पास सपाइयों ने पुलिस की बैरिकेडिंग तोड़कर काले झंडे लहराये है। हालांकि वहां सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों ने दोनों सपा कार्यकर्ताओं को दबोच लिया और घसीट कर सड़क किनारे ले आई, जहां उनकी पिटाई के बाद पुलिस लाइन ले जाया गया। काला झंडा दिखाने वाले युवक अमित शाह व सीएम योगी आदित्यनाथ के प्रयागराज आने का विरोध कर रहे थे। वह अखिलेश यादव को प्रयागराज ना आने देने से नाराज थे और काला झंडा दिखा कर अपना विरोध प्रदर्शन कर रहे थे।

अखिलेश का दौरा हुआ था रद्द

अखिलेश का दौरा हुआ था रद्द

मंगलवार को इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में आयोजित वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में अखिलेश यादव को आना था। लेकिन प्रशासन ने लखनऊ एयरपोर्ट से ही उन्हें नहीं आने दिया था। जिसके बाद प्रयागराज जिले में जमकर बवाल हुआ था और जब अमित शाह व सीएम योगी कुंभ मेले में शिरकत करने के लिए आए तो जगह-जगह पर सपाइयों ने विरोध प्रदर्शन किया। जिसके क्रम में पार्वती हॉस्पिटल के पास काला झंडा दिखाया गया। वहीं कुंभ क्षेत्र में काफिले की गाडी पर चढ़कर सपाइयों ने प्रदर्शन भी किया। जिसमे युवजन सभा के जिला अध्यक्ष संदीप यादव, शिव यादव, मोहित पांडेय, बृजेश विश्वकर्मा आदि गिरफ्तार किए गये हैं। जबकि बालसन चौराहे के समीप काला झंडा दिखाने वाले छात्र नेता आदिलहमजा व प्रभात यादव को गिरफ्तार कर चालान कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें:-अखिलेश यादव का रास्ता रोकने वाले ADM और CO को फेसबुक पर मिली जान से मारने की धमकी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bjp president amit shah convoy interrupted by protesters
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X