• search
अलीगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

AMU में बीजेपी विधायक के नाती के साथ रैगिंग, पुलिस ने किया केस दर्ज

|

अलीगढ़। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) रैगिंग का मामला सामने आया है। बुधवार को भाजपा से बरौली विधायक दलवीर सिंह के नाती के साथ रैगिंग के मामले को लेकर जमकर हंगामा हुआ। आरोप है कि एएमयू के विदेश भाषा विभाग में बीजेपी विधायक के नाती के साथ गाली-गलौज की गई और अन्य छात्रों के साथ मारपीट भी की गई। जिसके बाद प्रॉक्टर ने विभाग की एंटी रैगिंग कमेटी को जांच सौंप दी है।

BJP MLA grandson alleges Ragging in AMU

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मामला अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) का है। यहां भाजपा विधायक के नाती विजय कुमार सिंह पुत्र स्व. राकेश कुमार सिंह ने इसी वर्ष एएमयू के विदेशी भाषा विभाग में स्पेनिस प्रथम वर्ष में दाखिला लिया है। वे बुधवार को पहले दिन क्लास करने गए थे। विजय सिंह का आरोप है कि करीब 15-20 सीनियर छात्र-छात्राएं क्लास रूम में पहुंचे और अपमानजनक रूप से पेश आए। छात्रों को खड़ा कराकर नाम, पता आदि पूछने लगे। आरोप है कि वह अभद्र तरीके से पेश आ रहे थे। विजय सिंह ने रैगिंग का विरोध किया तो उनके साथ हाथापाई एवं दुर्व्यवहार किया गया। उन्होंने प्रॉक्टर एवं अन्य अधिकारियों को फोन पर घटना की सूचना दी।

विजय सिंह का कहना है कि सूचना के बाद प्रॉक्टोरियल टीम के सदस्य पहुंचे और सीनियर छात्रों को बाहर लेकर चले गए। बाद में चेतावनी देकर छोड़ दिया। करीब एक घंटे बाद जब वह दोबारा क्लास में गए तो पहले से ही काफी छात्र मौजूद थे। उनके साथ गाली गलौज करने लगे। एक छात्र ने कहा कि अजय सिंह क्या कम था कि एक और आ गया। अजय सिंह पीड़ित छात्र विजय सिंह के बड़े भाई हैं। वह एएमयू में एमलिब के छात्र हैं और फरवरी 2019 में हुए हंगामे के मामले में निलंबित चल रहे हैं। बता दें कि विजय सिंह ने अज्ञात छात्रों के खिलाफ प्रॉक्टर ऑफिस एवं थाना सिविल लाइन में शिकायत की है।

शिकायत में विभाग में लगे सीसीटीवी कैमरों के रिकॉर्ड का भी हवाला दिया गया है जिससे जांच कर छात्रों को पहचाना जा सकता है। हालांकि प्रॉक्टर का कहना है कि अभी साफ नहीं है कि विजय सिंह के साथ रैगिंग हुई है या नहीं, लेकिन फिलहाल मामला एंटी रैगिंग कमेटी के पास भेज दिया गया है जिसके बाद आगे की कार्रवाई होगी।

    अलीगढ़ में बिजली के तारों में उलझकर प्लेन क्रैश

    ये भी पढ़ें:- कैब ड्राइवर से महिला अधिकारी को हुआ प्यार, खुले ऐसे राज कि शादी के बाद भारी पड़ा यह रिश्ता

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    BJP MLA grandson alleges Ragging in AMU
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X