• search
अलीगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अलीगढ़ पुलिस का ट्विटर हैंडल हुआ हैक, हैकर ने री-ट्वीट किया आपत्तिजनक पोस्ट

|

अलीगढ़। खबर उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले (Aligarh) से है। यहां अलीगढ़ पुलिस के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल को हैक कर हाथरस कांड को लेकर किसी ने एक पोस्ट री-ट्वीट की है, जिसमें एक कार्टून फोटो भी है। इस फोटो में मुख्यमंत्री के सामने एक महिला की लाश जलाते कुछ लोग व पुलिसकर्मी दिखाई दे रहे हैं। वहीं, ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से आपत्तिजनक कार्टून को री-ट्वीट करने के लिए अज्ञात हैकर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई।

Aligarh: Police register an FIR against unidentified persons for hacking official Twitter handle of Aligarh police

दरअसल, अलीगढ़ पुलिस के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से री-ट्वीट हुई इस पोस्ट को लेकर एएमयू छात्र नेता व बरौली क्षेत्र के भाजपा विधायक के पौत्र ठा.अजय सिंह ने एसपी सिटी से शिकायत की थी। अजय सिंह ने एक प्रार्थना पत्र एसपी सिटी को दिया, जिसमें ट्विटर पर हुई पोस्ट का स्क्रीन शॉट भी था। प्रार्थना पत्र में कहा गया है कि शुक्रवार दोपहर वे अपने ट्विटर एकाउंट को देख रहे थे। इसी दौरान अलीगढ़ पुलिस के अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक री-ट्वीट देखा।

इसमें एक कार्टून पोस्ट किया गया है, जो हाथरस की घटना को दर्शाता है, जिसमें मृतका का पुलिस अंतिम संस्कार करते हुए दिखाई जा रही है। उसमें कुछ लोग खड़े हैं। साथ में मुख्यमंत्री भी खड़े हैं। उसमें यह संदेश देने का प्रयास किया गया कि मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार यह सब कुछ किया गया। प्रथम दृष्टया यह माना जा रहा है मुख्यमंत्री की छवि खराब करने के लिए ऐसा किया गया है। एसपी सिटी अभिषेक के अनुसार मामले में साइबर सेल को जांच व कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। वहीं, एसपी क्राइम अरविंद कुमार ने बताया कि 'हमने मामले की रिपोर्ट ट्विटर पर कर दी है और हम हैकर का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।'

ये भी पढ़ें:- नवरात्र के पहले दिन देवी पाटन शक्तिपीठ पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ, की पूजा अर्चना

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Aligarh: Police register an FIR against unidentified persons for hacking official Twitter handle of Aligarh police
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X